सिसोदिया ने कहा, चुनौतियों के बावजूद अपनी अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए तैयार है दिल्ली

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 11:06 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने खुदरा और ई-कॉमर्स कंपनियों को राष्ट्रीय राजधानी में निवेश का न्योता देते हुए कहा है कि कई तरह की चुनौतियों के बावजूद दिल्ली कोविड-19 से प्रभावित अपनी अर्थव्यवस्था को उबारने की तैयारी में जुटी है। 
PunjabKesari
सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को ‘इन्वेस्ट इंडिया एक्सक्लूसिच इन्वेस्टमेंट फोरम' को वीडियो लिंक के जरिये संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी का प्रतिकूल वित्तीय प्रभाव उसके स्वास्थ्य प्रभाव से अधिक लंबा खिंचेगा। सिसोदिया के पास वित्त मंत्रालय का भी प्रभार है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि केंद्र की राष्ट्रीय निवेश संवर्द्धन और सुविधा एजेंसी इन्वेस्ट इंडिया द्वारा आयोजित फोरम का मकसद राज्य सरकार और संभावित निवेशकों को एक साझा मंच पर लाना है। इसके जरिए वे विचारों को साझा कर सकते हैं, अनुकूल नीतियों के बारे में बता सकते हैं। साथ ही इस के जरिए संभावित निवेशकों को तैयार बुनियादी ढांच और दिल्ली के औद्योगिक पारिस्थतिकी तंत्र का और ब्योरा मिलेगा। 

सिसोदिया ने कहा कि महामारी की वजह से पैदा हुई कई चुनौतियों के बावजूद दिल्ली अपनी अर्थव्यवस्था के पुनरोद्धार के लिए तैयार हो रही है। कंपनियों के लिए दिल्ली किस प्रकार से बेहतर निवेश अवसर उपलब्ध कराती है इसके बारे में सिसोदिया ने कहा, ‘‘दिल्ली अवसरों का शहर है। हमारी राज्य जीडीपी पिछले सात साल के दौरान दोगुनी हुई है और प्रति व्यक्ति आय 3,89,000 रुपये वार्षिक है जो कि राष्ट्रीय औसत के मुकाबले तीन गुणा अधिक है। वक्तय में सिसिदिया के हवाले से यह भी कहा गया है कि, ‘‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हमारी एक जन- केन्द्रित प्रभावी सरकार है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News