केजरीवाल के बयान पर सिंगापुर सरकार खफा, जयशंकर बोले-दोनों देशों के रिश्तों पर पड़ सकता है असर

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 12:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिंगापुर में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने वाले बयान पर सिंगापुर सरकार ने आपत्ति जताई है। सिंगापुर सराक ने भारतीय हाईकमिश्नर को तलब कर केजरीवाल के बयान पर नाराजगी जताई। इससे पहले बुधवार को भारत में मौजूद सिंगापुर के दूतावास की ओर से भी अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर जवाब दिया गया, जिसमें कहा गया कि सिंगापुर में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए जाने की बात सरासर गलत है। अधिकारियों ने कहा कि टेस्टिंग के आधार पर पता चला है कि सिंगापुर में कोरोना का B.1.617.2 वैरियंट ही मिला है, इसमें बच्चों से जुड़े कुछ मामले भी शामिल हैं लेकिन यह नया स्ट्रेन नहीं है।

PunjabKesari

विदेश मंत्री जयशंकर ने जताई आपत्ति
भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने केजरीवाल के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सिंगापुर ने कोरोना काल में हमारी काफी मदद की है और सरकार हमेशा हमारे साथ खड़े रही है। जयशंकर ने कहा कि केजरीवाल देश पर तो कुछ नहीं बोलते नहीं वे विदेशों पर जल्द ही बयान दे देते हैं नेताओं को ऐसे बयानों से बचना चाहिए इससे दोनों देशों के रिश्तों पर असर पड़ सकता है। सिंगापुर ने कठिन समय में भारत को ऑक्सीजन भिजवाई थी यह भूलना नहीं चाहिए। 

PunjabKesari

ये बोले थे केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि सिंगापुर के साथ समस्त हवाई सेवाओं को तत्काल रद्द किया जाए क्योंकि वहां सामने आया कारोना वायरस का एक नया स्वरूप बच्चों के लिए बहुत खतरनाक बताया जा रहा है। केजरीवाल ने ट्वीट में आशंका जताई कि वायरस का यह नया स्वरूप तीसरी लहर के रूप में भारत में दस्तक दे सकता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News