फडणवीस बोले- हनुमान चालीसा पढ़ना कब से गुनाह हो गया...नवनीत राणा को जेल में किया जा रहा तंग

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 03:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हनुमान चालीसा का पाठ करने पर महाराष्ट्र में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा, उनके विधायक पति रवि राणा की गिरफ्तारी पर बवाल मचा हुआ है। इसी सिलसिले में गिरफ्तार किए गए राणा दंपति से पुलिस थाने मिलने गए भाजपा नेता किरीट सोमैया पर शनिवार रात हुए हमले के बाद भाजपा ने आक्रामक रुख अपनाया हुआ है। इसे लेकर महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर जमकर हमला बोला है।

 

फडणवीस ने कहा कि हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में पढ़ी जाएगी। फडणवीस ने उद्धव सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि इनको हनुमान चालीसा से इतनी नफरत क्यों है? हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे अगर सरकार में हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का गुनाह लगाकर दिखाएं। 

 

हिटलरशाही से संघर्ष होता है
फडणवीस ने कहा कि हमारा मानना है कि हिटलरशाही से संघर्ष होता है, संवाद नहीं। अगर इस प्रकार की प्रवृत्ति यहां पर चलेगी तो हम भी उसका मुकाबला करेंगे। हम गृह मंत्री की बैठक में जाकर क्या करेंगे क्योंकि उस बैठक में मुख्यमंत्री तो मौजूद ही नहीं होंगे। 

 

नवनीत राणा को जेल में भी किया जा रहा तंग
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सांसद नवनीत राणा हनुमान चालीसा का पाठ कर कौन-सी बड़ी गलती कर दी। हनुमान चालीसा पढ़ना कब से राजद्रोह हो गया। उन्होंने कहा कि हम सभी हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ेंगे। अगर सरकार में दम है तो हम पर भी राजद्रोह लगाने की कोशिश करे। उन्होंने बताया कि नवनीत राणा को जेल में गंदा पानी दिया जा रहा है। जेल में उनके साथ गलत व्यवहार हो रहा है। नवनीत को वॉशरूम तक जाने नहीं दिया जा रहा है। राणा दंपति की गिरफ्तारी गलत है। उद्धव सरकार अहंकार में है। फडणवीस ने कहा कि हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं इसलिए चुप बैठे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News