पाकिस्तान में सिख हकीम की हत्या, पुलिस ने 4000 लोगों का मोबाइल डाटा खंगाला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 10:23 AM (IST)

पेशावर:  पाकिस्तान में सिख 'हकीम' के हत्यारों का पता लगाने के लिए पुलिस ने 4,000 लोगों की पहचान की है और उनके मोबाइल डेटा की जांच शुरू कर दी है। हकीम की हत्या पिछले महीने कर दी गई थी। सरदार सतनाम सिंह (खालसा) यूनानी हकीम थे। वह गत 30 सितंबर को अपने क्लीनिक में थे, जब हमलावरों ने उनके केबिन में घुस कर गोलियां चलाईं, जिसमें उनकी  मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

PunjabKesari

अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में 15 अधिकारियों वाली चार विशेष जांच टीमें काम कर रही हैं। तीन टीमें खुफिया जानकारी साझा कर रही हैं, मोबाइल डेटा एकत्र कर रही हैं, संदिग्धों की जांच कर रही हैं, जबकि चौथी टीम को पेशावर और आसपास के अन्य क्षेत्रों से संदिग्धों को गिरफ्तार करने का काम सौंपा गया है। आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट से संबद्ध इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISIS-K) ने सिख की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

PunjabKesari

प्रारंभिक जांच के आधार पर, पुलिस ने लक्षित हत्या की धारणा को नकार दिया है और इस मामले की विभिन्न कोणों से जांच कर रही है। पुलिस ने सिंह के क्लीनिक में काम करने वाले एक व्यक्ति से पूछताछ की है और मरीजों के बारे में जानकारी भी एकत्र की है। सिंह खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर के चारसद्दा रोड पर अपना क्लीनिक 'धर्मांदर फार्मेसी' चलाते थे। वह पिछले 20 साल से शहर में रह रहे थे। पेशावर में लगभग 15,000 सिख रहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News