सिद्धू ने बेअदबी मामले में डीजीपी पर साधा निशाना, दो सिखों को फंसाया...बादल परिवार को दी क्लीन चिट

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 07:35 PM (IST)

पंजाब डेस्क: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बृहस्पतिवार को राज्य के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि डीजीपी ने बेअदबी मामले में दो युवा सिखों को फंसा दिया और बादल परिवार के लोगों को क्लीन चिट दे दी। चन्नी सरकार में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी इकबाल प्रीत सिंह सहोता को पंजाब पुलिस के महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

जांच दल के प्रमुख थे सहोता
सहोता को प्रभार दिए जाने से नाराज सिद्धू ने कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। सहोता फरीदकोट में गुरु ग्रन्थ साहिब की बेअदबी की घटनाओं की जांच के लिए तत्कालीन अकाली सरकार द्वारा 2015 में गठित एक विशेष जांच दल के प्रमुख थे। सिद्धू ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा कि बादल सरकार के कार्यकाल के दौरान सहोता बेअदबी मामले की जांच करने वाली एसआईटी के प्रमुख थे और उन्होंने ''गलत तरीके से'' दो सिख युवकों को फंसा दिया और ''बादल परिवार के लोगों को क्लीन चिट दे दी।'' सिद्धू ने यह भी कहा कि वर्ष 2018 में वह राज्य के वर्तमान गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और तत्कालीन पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के साथ पीड़ितों के परिवारों से मिले थे और उन्हें न्याय के लिए लड़ाई में सहयोग का भरोसा दिया था।

सीएम चन्नी और सिद्धू के बीच खत्म हुई मीटिंग
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पंजाब भवन में करीब 2 घंटे लंबी चली मीटिंग खत्म हो गई है। मीटिंग के बाद सिद्धू के मामले में क्या फैसला लिया जाता है यह अभी रहस्य बना हुआ है। सभी लोगों द्वारा नतीजे का इंतजार किया जा रहा है। गौरतलब है कि आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ मुलाकात करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब भवन पहुंचे थे। चन्नी के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की काफी लंबे समय तक चली मीटिंग में हरीश चौधरी भी मौजूद थे। गौरतलब है कि सिद्धू ने चन्नी सरकार द्वारा कुछ मंत्रियों व अधिकारियों की नियुक्ति के फैसले से निराश होकर अपने कांग्रेस प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया था परन्तु हाईकमान ने सिद्धू के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया और सिद्धू को हर हालत में मनाने के लिए चन्नी सरकार को जिम्मेदारी सौंप दी थी। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News