सिद्धू मूसेवाला मर्डर: चंबल के बीहड़ में छिपने पहुंचे लॉरेंस के दो गुर्गे, चढ़े पुलिस के हत्ये, पूछताछ में किए बड़े खुलासे

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 02:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने स्वीकार किया है कि उसकी मूसेवाला के साथ दुश्मनी थी। उसने जांचकर्ताओं को बताया है कि कनाडा में रहने वाले गोल्डी बराड़ समेत उसके गिरोह के सदस्यों ने साजिश रचकर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की। इसी के साथ अब शूटर की तलाश तेज हो गई है जिसके सिद्धू मूसेवाला की हत्या की है। वहीं, खबरें है कि लॉरेंस विश्नोई के दो गुर्गों ने हरियाणा पुलिस से बचने के लिए राजस्थान के धौलपुर जिले में चंबल के बीहड़ों में शरण लिए हुए थे, लेकिन दोनों गिरफ्तार कर लिए गए हैं। 

एसपी नारायण टोगस ने जानकारी देते हुए बताया कि, हमें सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश चम्बल के बीहड़ो में छिपे हुए हैं, जिसके बाद सीओ खंडेलवाल और थाना एसएचओ मय पुलिस जाब्ता के गांव ढोढ़ी का पुरा के ऐनीकट के पास पहुंचे तो कच्चे रास्ते पर नीम के पेड़ के नीचे तीन व्यक्ति अपने आपको छिपाते हुए दिखे। इसमें एक शख्स को दिहौली थाना एसएचओ ने हुलिये के आधार पर पहचाना तो वह राजाखेडा ईलाके का पूर्व रामदत्त ठाकुर होना पाया गया। उसके खिलाफ राजस्थान और यूपी के विभिन्न थानों में कई गंभीर अपराधिक मामले दर्ज हैं। जब पुलिस ने तीनों को पकड़ने का प्रयास किया तो सभी अलग-अलग दिशाओं में भाग गए। 

सख्ती से पूछताछ की तो हुआ खुलासा
लेकिन पुलिस के जवानों ने भी अदम्य साहस का परिचय का देते हुए कुछ ही दूरी पर पकड़ लिया। पुलिस ने पूर्व डकैत रामदत ठाकुर से भागने का कारण पूछा तो संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर जब और सख्ती के साथ पूछताछ की तो उसने अपना नाम पता रामदत पुत्र तेजपालसिंह जाति ठाकुर उम्र 34 साल निवासी बसई घीयाराम थाना राजाखेडा बताया। बाकी दूसरे दो साथियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम दिनेश और संदीप बताया जोकि हरियाणा से फरारशुदा अपराधी हैं। एसपी ने बताया कि दिनेश की तलाशी लेने के बाद उसके पास से एक कट्टा 315 बोर व दो कारतूस जिन्दा 315 बोर बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक राजस्थान के चर्चित गैंगस्टर आनंदपाल के सदस्य ने लॉरेंस विश्नोई गैंग के दोनों गुर्गों को धौलपुर में छिपने के लिए भेजा गया था, जिन्हें अब गिरफ्तार कर लिया गया है। 

दूसरे इलाकों में शरण ले रहे हैं बिश्नोई गैंग के सदस्य
बदमाश दिनेश और संदीप दोनों ने पुलिस को बताया कि वह लॉरेंस बिश्नोई व काला जखेड़ी गैंग के सदस्य हैं और हम लोग फरारी-लूट करने के इरादे से यहां इकट्ठा हुए हैं। पुलिस से जानकारी मिली कि दोनों पर 15-15 हजार रूपये के इनाम हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है, जिसके बाद उसके गैंग के सदस्य अपने इलाकों से भागकर दूसरे इलाकों में शरण ले रहे हैं। इसी कड़ी में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो सदस्य संदीप और दीपक भी पुलिस से बचते हुए धौलपुर आए थे, जिन्हें अब गिरफ्तार कर लिया है। बताते चलें कि, गायक और नेता मूसेवाला (28) की पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले पंजाब सरकार ने मूसेवाला की सुरक्षा घटाई थी। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने ली है। पंजाब पुलिस अभी तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News