‘मोदी-शाह' की जोड़ी 370 के सहारे असली मुद्दों पर डाल रही पर्दा: सिब्बल

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 06:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की बात खूब याद रहती है लेकिन जनता के प्रति उनका संवैधानिक दायित्व क्या है,इसकी उनको कोई फिक्र ही नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘मोदी-शाह' की जोड़ी को चुनावी सभाओं में 370 खूब याद आ जाता है और इसको लेकर प्रचार भी कर रहे हैं लेकिन देश की असली स्थिति को छिपाया जा रहा है और इस अनुच्छेद के सहारे मुद्दों पर पर्दा डालकर जनता को वोट के लिए गुमराह किया जा रहा है।

 

भारत की रैंकिंग को लेकर भाजपा पर हमला 
सिब्बल ने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार देश में 93 प्रतिशत बच्चों को पौष्टिक आहार नहीं मिल रहा है और इस साल के पोषण आंकड़े में भारत की रैंकिंग विश्व में 102 है जो नोपल, पाकिस्तान तथा बंगलादेश जैसे गरीब देशों की तुलना में कम है। इसी तरह से 2018 में मैक्सिको ने अवैध तरीके से रोजी रोटी की तलाश में अवैध रूप से गये 311 भारतीयों को स्वदेश भेजा गया। अमेरिका की कस्टम रिपोर्ट में कहा गया कि पिछले साल नौ हजार भारतीयों को अवैध रूप से घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

 

लोगों को गुमराह कर रही सरकार: सिब्बल
कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार अपने संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रही है इसलिए लोगों को रोजी-रोटी के लिए अवैध तरीके से विदेशों में घुसना पड रहा है। संविधान के अनुच्छेद 14, 16 तथा 16 में संवैधानिक दायित्वों के निर्वहन का जिक्र करते हुए कहा गया कि सरकार का अपने नागरिकों के पोषण और उनको रोजगार देने का दायित्व है लेकिन मोदी और शाह को इस जिम्मेदारी का एहसास नहीं है, इसलिए वे लोगों को गुमराह कर रहे हैं और 370 की बात कर जनता का गुमराह कर रहे हैं।

 

संवैधानिक कर्तव्य भूल गए मोदी
प्रवक्ता ने कहा कि सरकार को अनुच्छेद 47 का अनुपालन करते हुए जनता के प्रति अपने संवैधानिक कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए लेकिन ‘मोदी-शाह' की जोड़ी को वोट के लिए 370 के अलावा कुछ नजर ही नहीं आ रहा है। उन्हें अपने संवैधानिक कर्तव्य याद नहीं रहते। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News