जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री से जुड़े हवाला मामले की जांच करेगी एसआईए

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 07:30 PM (IST)

जम्मू : जम्मू कश्मीर की प्रदेश जांच एजेंसी (एसआईए) बहुचर्चित हवाला मामले की जांच करेगी जिसमें पूर्व मंत्री जतिंदर सिंह उर्फ 'बाबू सिंह' मुख्य आरोपी हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विध्वंसक गतिविधियों के उद्देश्य से हवाला धन हाल में बरामद होने से जुड़े मामले में मुख्य आरोपी सिंह को नौ अप्रैल को कठुआ जिले से गिरफ्तार किया गया था।

 

वह 31 मार्च से लापता थे जब पुलिस ने यहां हवाला गिरोह का भंडाफोड़ किया था और छह अप्रैल को सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) मामले की जांच करेगी।"

 

सिंह 2002-2005 में पीडीपी-कांग्रेस सरकार में मंत्री थे और अब 'नेचर-मैनकाइंड फ्रेंडली ग्लोबल पार्टी' संगठन के अध्यक्ष हैं।

 

दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग निवासी मोहम्मद शरीफ शाह को जम्मू के गांधी नगर इलाके से 31 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से हवाला धन बरामद हुआ। उससे पूछताछ में पता चला कि उसे कठुआ निवासी सिंह ने श्रीनगर से पैसा एकत्रित करने के लिए कहा था।

 

पुलिस ने बताया कि इस मामले के सिलसिले में पूछताछ के लिए तीन लोगों- कठुआ के सिद्धांत शर्मा और एस. गुरुदेव सिंह तथा जम्मू के मोहम्मद सरताज को हिरासत में लिया गया है।

 

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने दो अप्रैल को कहा था कि सिंह फरार हैं और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के जावेद और खातिब के साथ ही टोरंटो (कनाडा) के फारूक खान समेत अपने अन्य विदेशी सहायकों के नामों का भी खुलासा किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News