बारीदार समुदाय के विरोध प्रदर्शन के बी वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने मनाया स्थापना दिवस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 01:08 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में बारीदार समुदाय के विरोध प्रदर्शन के बीच श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने सोमवार को अपना स्थापना दिवस मनाया और इस अवसर पर विशेष पूजा अर्चना की गई। बोर्ड के गठन से पहले बारीदार समुदाय ही इस तीर्थ स्थल का प्रबंधन देखता था और अपने अधिकारों को बहाल करने की मांग कर रहा है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का गठन आज ही के दिन वर्ष 1986 में किया गया था।

 

बोर्ड के प्रवक्ता ने बयान जारी कर बताया कि स्थापना दिवस मनाने के लिए रियासी जिले में त्रिकूटा की पहाडिय़ों पर स्थित तीर्थ स्थल, कटरा स्थित आधार शिविर, जम्मू और अन्य स्थानों पर धार्मिक आयोजन किए गए, जिसमें बोर्ड के कर्मचारियों और तीर्थ यात्रियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि इस मौके पर बोर्ड के कर्मचारियों ने शपथ ली कि वे पूरी ईमानदारी और निष्ठा से अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे।

 

श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने कोविड-19 महमारी के दौरान तीर्थयात्रियों को बेहतरीन सेवा देने के लिए कर्मचारियों की प्रशंसा की। इस बीच, बारीदार समुदाय ने कटरा शहर में विरोध रैली निकाली और उनके अधिकारों को बहाल करने की मांग की। उन्होंने बोर्ड के स्थापना दिवस को च्काला दिवसज् के तौर पर मनाया और विरोध में रैली निकाली।

 

बारीदार समुदाय के प्रवक्ता ने कहा, "हम श्राइन बोर्ड के स्थापना के खिलाफ आज काला दिवस मना रहे हैं। आज ही वह दिन है जब जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल जगमोहन ने हमें तीर्थ स्थल पर से नियंत्रण छोडऩे के लिए मजबूर किया था।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News