Lockdown को लेकर केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली में दुकानदार, सब्जी वालों के लिए जारी होगा ई-पास

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील की है कि वह किसी प्रकार की दहशत में ना आये और राजधानी में लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाये रखने के लिये हर संभव उपाय किये गये है। उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल ने बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकर लॉकडाउन की समीक्षा की। बैजल और  केजरीवाल ने बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में आवश्यक वस्तुओं की किसी प्रकार कमी नहीं होने दी जायेगी और राज्य सरकार का पूरा प्रयास रहेगा कि 21 दिन की लॉकडाउन अवधि के दौरान कोई भी भूखा न सोने पाये। 

PunjabKesari

 केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से दिक्कते होंगी किन्तु सभी लोगों को इसका मिलकर मुकाबला करना होगा। सरकार लॉकडाउन के दौरान सब्जी और खाने के सामने की अपूर्ति बनाये रखने के लिये हर संभव कदम उठायेगी। बैजल ने कहा कि राजधानी में जरुरी सेवाएं निरंतर चलती रहेगी और इन्हें रोका नहीं जायेगा। सरकार ने स्थिति पर नजर रखने के लिये नॉडल अधिकारी भी नियुक्त किये है।राजधानी के विभिन्न इलाकों में सब्जी समेत आवश्यक वस्तुएं पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।

PunjabKesari

सीएम ने कहा कि जिन आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन के दायरे से बाहर रखा गया है। उनके कर्मचारी अपना पहचान पत्र दिखाकर कार्यालय आ जा सकते है। आवश्यक वस्तुओं की सेवाओ में लगे कर्मचारियों को ई पास देने की व्यवस्था की जा रही है और इसे बनवाने के लिये जल्दी हेल्प लाइन नम्बर जारी कर दिया जायेगा। 

PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद जिस तरीके से लोग सड़को पर निकल आये थे। वह ठीक नहीं है। ऐसा करने पर लॉकडाउन का कोई मतलब नहीं रहेगा। मेरी लोगों से अपील है कि वह किसी प्रकार से भयभीत न हो और सरकार समीक्षा कर जो भी कदम उठाने की जरुरत होगी उसे उठाने में पीछे नहीं हटेंगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान किसी को कोई शिकायत है तो वह पुलिस को इसकी जानकारी दे सकता है। पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने इसके लिये हेल्प लाइन नंबर 23469536 जारी किया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News