विस चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को झटका, इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 04:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के पूर्व विधायक मणिलाल वाघेला गुजरात में इस साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने कई समर्थकों के साथ रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्हें 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया था। भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने बनासकांठा जिले के वडगाम शहर में ‘विजय विश्वास सम्मेलन' में पार्टी के स्कार्फ के साथ वाघेला का स्वागत किया।

वाघेला ने कांग्रेस के टिकट से वडगाम सीट से 2012 का चुनाव जीता था, लेकिन उन्हें 2017 के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला। पार्टी ने निर्दलीय उम्मीदवार और दलित नेता जिग्नेश मेवानी का समर्थन करने का फैसला किया था, जिन्होंने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी को हराया था। लंबे समय तक कांग्रेस से जुड़े रहे वाघेला ने पिछले साल नवंबर में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी द्वारा मेवानी के लिए उन्हें नजरअंदाज करने पर नाखुशी जतायी थी। उन्होंने मेवानी के ‘‘भड़काऊ भाषणों'' और दलित पहचान की राजनीति करने पर आपत्ति जतायी थी।

उल्लेखनीय है कि मेवानी को कुछ दिनों पहले असम पुलिस ने एक ट्वीट को लेकर बनासकांठा के पालनपुर शहर से गिरफ्तार किया था। वह अभी असम पुलिस की हिरासत में हैं। पूर्वोत्तर राज्य में एक अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है। भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद वाघेला ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए उसे ‘‘दिशाविहीन पार्टी'' बताया, जहां कोई भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायतें सुनने के लिये नहीं है।

वाघेला ने कहा कि वह वडगाम सीट से भाजपा की जीत सुनिश्चित करेंगे, जो कि अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इलाके के लोगों से संपर्क किया और विभिन्न गांवों का दौरा करने और सरपंचों तथा अन्य से मुलाकात करने के बाद भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि यह सीट भाजपा जीते, चाहे किसी को भी इस सीट से टिकट दिया जाए।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News