नीतीश कुमार को पहले लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने दें, फिर हम सोचेंगे: राउत

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 04:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि पहले नीतीश कुमार नीत बिहार सरकार को लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने दें, उसके बाद महाराष्ट्र सरकार इस संबंध में विचार करेगी। राउत ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेता लव जिहाद के खिलाफ कानून की मांग कर रहे हैं। राउत ने कहा कि संभवत: भाजपा पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इस मुद्दे को उछाल रही है। 

PunjabKesari

सीएम उद्धव ठाकरे से की इस बारे में बात
राज्यसभा सदस्य ने कहा, महाराष्ट्र के कुछ प्रमुख भाजपा नेता पूछ रहे हैं कि (राज्य में) कब लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाया जाएगा। मैंने आज सुबह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इसपर बात की। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, इस मुद्दे पर हम सिर्फ यह कहना चाहते हैं कि पहले (भाजपा शासित) उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में कानून बनने दें। लेकिन, जब बिहार में कानून बनेगा, जब नीतीश कुमार जी इसे बनाएंगे, तब हम उसका समग्रता में अध्ययन करेंगे। राउत ने कहा, उसके बाद हम महाराष्ट्र में इसपर विचार करेंगे।

देश में हो रही है लव जेहाद की घटनाएं
गौरतलब है कि भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने पिछले सप्ताह कहा था कि देश में लव जिहाद की घटनाएं हो रही हैं और ऐसे में इससे निपटने के लिए कानून बनाना उचित है। भाजपा शासित कुछ राज्यों ने इस तथाकथित लव जिहाद को रोकने के लिए अपनी-अपनी योजनाओं की घोषणा की है।। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News