राहुल के बयान पर शिवसेना की नसीहत: वीर सावरकर का अपमान न करें

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 07:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में कांग्रेस की गठबंधन साझीदार शिवसेना ने शनिवार को राहुल गांधी द्वारा कसे गए तंज ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है' पर तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हिंदुत्व विचारक के प्रति श्रद्धा को लेकर कोई “समझौता” नहीं किया जा सकता।
PunjabKesari
संजय राउत ने ट्वीट में कहा कि वीर सावरकर न केवल महाराष्ट्र बल्कि देश के भी देवता हैं। सावरकर पर देश को गर्व और गौरव है। नेहरू और गांधी की तरह, सावरकर ने स्वतंत्रता के लिए अपना बलिदान दिया। ऐसे हर महानायक को सम्मानित किया जाना चाहिए। उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी का सम्मान करते हैं। आप वीर सावरकर का अपमान न करें। जय हिंद।
PunjabKesari
शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने ट्वीट किया, ‘‘वीर सावरकर न सिर्फ महाराष्ट्र, बल्कि पूरे देश के लिए आदर्श हैं। सावरकर का नाम राष्ट्र और स्वयं के बारे में गौरव को दर्शाता है। नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। ऐसे प्रत्येक आदर्श को पूजनीय मानना चाहिए। इस पर कोई समझौता नहीं हो सकता।” PunjabKesari
दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की ‘भारत बचाओ रैली' में राहुल गांधी ने कहा था कि उनका नाम राहुल गांधी है, ‘राहुल सावरकर नहीं है' और वह सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगेंगे। भाजपा ने गांधी से उनके “रेप इन इंडिया” बयान के लिए माफी मांगने की मांग की थी।
PunjabKesari  
राउत ने कहा, “हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी में विश्वास करते हैं। आप वीर सावरकर का अपमान न करें।” कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार में शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News