शिवसेना की मोदी सरकार को नसीहत- कृषि कानूनों को वापस लेकर दिखाआे  ‘बड़प्पन'

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 03:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली सीमा के पास किसानों के जारी आंदोलन के बीच शिवसेना ने सोमवार को कहा कि अगर केंद्र सरकार कृषि विपणन कानूनों को वापस ले लेगी तो यह उनका बड़प्पन  होगा। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' में लिखे एक संपादकीय में बिगड़ते हालात के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा गया कि किसानों को प्रदर्शन करने का अधिकार है। 

यह भी पढ़ें: किसान मुद्दे पर विपक्षी दल का शर्मनाक चेहरा आया सामने, वजूद बचाने के लिए कूदे आंदोलन में: रविशंकर प्रसाद
 

संपादकीय में कहा गया कि कृषि कानूनों को वापस लेने में सरकार को भी हिचकिचाने की कोई वजह नहीं है बल्कि यह उसकी ‘फिराखदिली' होगी। हजारों किसान नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के प्रतिनिधियों और केंद्र के बीच शनिवार को पांचवें दौर की वार्ता बेनतीजा रही। किसान संगठनों ने मंगलवार को ‘भारत बंद' का आह्वान किया है। ‘सामना' में संपादकीय में कहा गया कि मुद्दे के संबंध में शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और राकांपा प्रमुख शरद पवार जैसे किसान नेताओं से बातचीत करने का प्रयास किया गया होता तो स्थिति थोड़ी आसान होती ।

 

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: किसानों के बीच पहुंचे केजरीवाल, सिंघु बॉर्डर में व्यवस्थाओं का लिया जायज़ा 
 

सामना में कहा गया कि आज स्थिति बिगड़ती जा रही है, यह सरकार के ही कर्मों का फल है।'' संपादकीय में कहा गया कि चुनाव जीतना आसान है लेकिन दिल्ली की सीमा पर पहुंच चुके किसानों के मुद्दे, बेरोजगारी जैसे मुद्दों से निपटने वाले विशेषज्ञों की सरकार में कमी है।'' संपादकीय में कहा गया कि एक समय भाजपा के पास प्रमोद महाजन, अरूण जेटली और सुषमा स्वराज जैसे संकटमोचक थे जो वार्ता कर (किसी भी मुद्दे पर) गतिरोध को दूर करने का माद्दा रखते थे। ‘लेकिन सरकार में आज ऐसा कोई चेहरा नहीं है। इसलिए पांच चरण की बातचीत हो गयी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News