शिरडी विवाद सुलझाने के लिए उद्धव ठाकरे ने सोमवार को बुलाई बैठक, आज सड़कों पर पसरा सन्नाटा

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 02:08 PM (IST)

शिरडी (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र के शिरडी में स्थानीय लोगों ने साई बाबा के जन्म स्थान को लेकर उपजे विवाद के बाद रविवार को बंद का आह्वान किया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बंद न करने की अपील की थी जिसे शिरडी ग्राम सभा ने नहीं माना और आज शिरडी बंद रही। हालांकि साई बाबा का मंदिर खुला रहा और श्रद्धालु दर्शन के लिए आए। वहीं खबर है कि उद्धव ठाकरे ने सोमवार को बैठक बुलाई है। बैठक में शिरडी और पाथरी के लोगों के भी शामिल होने की संभावना है। बता दें कि शिरडी में साई बाबा के दर्शनों के लिए देशभर से लाखों श्रद्धालु आते हैं। वहीं आज बंद के कारण शिरडी की सड़कों में ज्यादा रौनक दिखाई नहीं दी। ज्यादातर सड़कों पर सन्नाटा ही पसरा रहा।

PunjabKesari

बता दें कि यह विवाद उस समय पैदा हुआ जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने परभणी जिले के पाथरी में साई बाबा जन्मस्थान पर सुविधाओं का विकास करने के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि आवंटित करने की घोषणा की थी। कुछ श्रद्धालु पाथरी को साई बाबा का जन्मस्थान मानते हैं जबकि शिरडी के लोगों का दावा है कि उनका जन्मस्थान अज्ञात है।स्थानीय भाजपा विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि उन्होंने स्थानीय लोगों द्वारा बुलाए गए बंद का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को साई बाबा का जन्मस्थान पाथरी होने संबंधी बयान को वापस लेना चाहिए।

PunjabKesari

पूर्व राज्यमंत्री ने कहा कि देश के कई साई मंदिरों में एक पाथरी में भी है। सभी साई भक्त इससे आहत हुए हैं, इसलिए इस विवाद को खत्म होना चाहिए। कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने शुक्रवार को कहा था कि श्रद्धालुओं के लिए सुविधाओं का पाथरी में विकास का विरोध जन्मस्थान विवाद की वजह से नहीं किया जाना चाहिए। वहीं शिवसेना एमएलसी नीलम गोरे ने एक बयान जारी करके कहा है कि आने वाले सप्ताह में मुख्यमंत्री शिरडी के लोगों से मिलेंगे और इस मसले का समाधान करेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News