जिंदगी की जंग हारा ''शेरू'', पुलिसकर्मियों ने किया अंतिम संस्कार, पीएम मोदी ने भी की थी तारीफ

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 08:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मेरठ में पुलिस के जवानों ने एक अनोखी मिसाल पेश की है। यहां कुछ पुलिसकर्मियों ने बेसहारा कुत्ते का न सिर्फ उपचार कराया बल्कि उसकी मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मन की बात कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों की कुत्ते के प्रति सेवाभाव की सराहना की थी। अब उसकी मौत के बाद अंतिम संस्कार किए जाने पर पुलिस की हर तरफ सराहना हो रही है। 

पिछले कई दिन से बीमार चल रहा 'शेरू' जिंदगी की जंग हार गया। कुछ साल पहले यहां चाय विक्रेता ने इसे पाला था। लॉकडाउन में कोई सहारा नहीं मिला तो पीएसी के जवान उसका ध्यान रखने लगे। 

25 नवंबर को शेरू बीमार हुआ तो जवानों ने उसकी सेवा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में इसे सराहा। एनिमल केयर सोसायटी के अंशुमाली उपचार करा रहे थे। मंगलवार शेरू की तबीयत फिर से खराब हो गई, इस पर जवानों ने आग जलाकर उसे ठंड से बचाने का प्रयास किया और चिकित्सक के पास भी ले गए लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

कुत्ते की मौत से जवान दुखी हो गए। इसके बाद पार्क में कुत्ते का अंतिम संस्कार किया किया गया। इस दौरान पुलिसकर्मियों की आंखे भी नम दिखीं। पुलिसकर्मियों के इस प्रयास की जहा हर ओर तारीफ हो रही है। वहीं इसकी तस्वीरें सोशी मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News