बांग्लादेशी PM ने हिंदू महिला के खिलाफ देशद्रोह का मामला किया नामंजूर

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 02:47 PM (IST)

ढाकाः बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक हिंदू महिला के खिलाफ सरकार द्वारा देशद्रोह का मामला चलाने के कदम को नामंजूर कर दिया है। महिला ने वॉशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बताया था कि उसके देश में अल्पसंख्यक समुदाय को प्रताड़ित किया जा रहा है।

बांग्लादेश सरकार के एक मंत्री ने  बताया कि बांग्लादेश हिंदू बुद्धिस्ट क्रिश्चन यूनिटी काउंसिल (एचबीसीयूसी) की आयोजन सचिव प्रिया साहा ने 19 जुलाई को व्हाइट हाउस में आयोजित बैठक में हिस्सा लिया था। ट्रंप के साथ उनकी बैठक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बांग्लादेश में काफी विवाद हुआ। वीडियो में महिला ने खुद को बांग्लादेशी बताया और अमेरिकी राष्ट्रपति से कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के 3.7 करोड़ लोग बांग्लादेश से लापता हो गए हैं।

सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादर ने मामले में प्रतिक्रिया देते हुए शनिवार को कहा कि महिला ने झूठी और देशद्रोही टिप्पणी की है। लिहाजा, उस पर देशद्रोह का मामला दर्ज होगा लेकिन रविवार को कादर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने महिला को सफाई का मौका दिए बिना उस पर मामला दर्ज करने को खारिज कर दिया है। हसीना के मुताबिक, जल्दबाजी में कानूनी कार्रवाई की जरूरत नहीं है। हालांकि, कादर ने कहा कि महिला को सार्वजनिक बयान देना चाहिए कि वह ट्रंप को वास्तव में क्या बताना चाह रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News