मंत्री शेख रशीद ने पाकिस्तान में ब्लैकआउट का दोष भारत पर मढ़ा, किसान आंदोलन को बताया जिम्मेदार !

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 01:01 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री अक्सर अपने विवादित बयानों के लिए ट्रोल होते रहते हैं।  इमरान सरकार के बड़बोले मंत्री शेख रशीद  एक बार फिर गैर जिम्मेदाराना बयान देकर सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल मंत्री शेख रशीद ने पाकिस्तान के ब्लैकआउट  का कारण किसान आंदोलन को बताते हुए इसे  भारत की साजिश होने की बात कही है। 

PunjabKesari

 शेख रशीद ने शनिवार रात पाकिस्तान में ब्लैकआउट  का ठीकरा भारत पर फोड़ते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान की बिजली इसलिए काट दी ताकि वहां हो रहे किसान आंदोलन से दुनिया का ध्यान हटाया जा सके। बता दें कि पाकिस्तान में एक साथ कई शहरों में बिजली जाने की खबर दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गई और ट्विटर पर #blackout ट्रेंड करने लगा।  

PunjabKesari

खबर है कि तकनीकी खराबी की वजह से रात करीब 11.41 बजे कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूब गया। हालांकि पूरे पाकिस्तान में ब्लैक आउट होना कोई नई बात नहीं है।  इससे पहले जनवरी 2015 में भी ऐसी ही तकनीकी खराबी की वजह से पूरे देश की बिजली चली गई थी। 

PunjabKesari

इस पूरे मसले पर जानकारी देते हुए पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर करते हुए लिखा- पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट की वजह से देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया। मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि रात करीब 11 बजकर 41 मिनट पर कुछ तकनीकी दिक्कत की वजह से पूरे देश में ब्लैकआउट हो गया. मंत्रालय ने लोगों से संयम बरतने की अपील की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News