शीना बोरा केसः पीटर मुखर्जी के बेटे ने माना शीना से नहीं हुई शादी, फेक मैरिज सर्टिफिकेट की बात भी स्वीकारी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 10:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पूर्व मीडिया कारोबारी पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उसने 2010 में उपनगरीय अंधेरी में एक जगह किराए पर लेने के लिए किराया समझौते के पंजीकरण के लिए शीना बोरा के साथ विवाह का एक जाली प्रमाणपत्र जमा किया था। शीना बोरा हत्याकांड में पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल से विशेष सीबीआई न्यायाधीश एसपी नाइक-निंबालकर के समक्ष इंद्राणी मुखर्जी के वकील रंजीत सांगले जिरह कर रहे हैं।

शीना बोरा की हत्या का मामला 2012 का है। मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी अब जमानत पर बाहर है। शीना (24) की कथित तौर पर उसकी मां ने सह-आरोपी संजीव खन्ना और श्यामवर राय की मदद से हत्या कर दी थी। हत्या के तीन साल बाद 2015 में हत्या का खुलासा हुआ था। किराए के समझौते के लिए प्रस्तुत एक दस्तावेज के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए मंगलवार को राहुल ने कहा कि यह सच है कि दस्तावेज़ की सामग्री “गलत” थी और यह “जाली” और गढ़ा गया था। इस दस्तावेज में उल्लेख किया गया था कि वह अपने पिता के स्वामित्व वाले 9एक्स मीडिया का कर्मचारी था।

मुखर्जी ने कहा कि दस्तावेज़ पूरी तरह से किराया समझौते के पंजीकरण के उद्देश्य से तैयार किया गया था। उन्होंने कहा कि यह उनके पिता की कंपनी थी और उन्हें कभी नहीं लगा कि इसके बारे में कोई मसला होगा। एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए राहुल ने कहा कि यह सच है कि उन्होंने डोमिनिक और नलिनी मचाडो (फ्लैट के मालिक) को बताया था कि शीना उनकी पत्नी हैं। उन्होंने कहा कि मुंबई में अविवाहित जोड़े को रहने के लिए अच्छी जगह मिलना मुश्किल थी और इसलिए उन्होंने ऐसा कहा था।

राहुल ने कहा, “यह सच है कि उस समय हमारी सगाई हुई थी और हमने एक-दूसरे से शादी करने का फैसला किया था। यह सच है कि समझौते के साथ ब्रिटेन में तैयार किया गया वर्ष 2010 का एक विवाह प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया गया था, जिसमें दिखाया गया था कि उस समय शीना बोरा और मेरी शादी हुई थी।” उन्होंने आगे कहा कि जब विवाह प्रमाण पत्र जमा किया गया तो उन्हें इस बात की पूरी जानकारी थी कि उन्होंने शीना से कानूनी रूप से शादी नहीं की है। राहुल से जिरह सात अक्टूबर को भी जारी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News