शशि थरूर ने जलील के कंमेट को राष्ट्र विरोधी बताया, कहा- इस विवादास्पद टिप्पणी के लिए देश से मांगे माफी

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 05:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने सोमवार को कहा कि सत्तारूढ़ एलडीएफ के विधायक के टी जलील को अपनी विवादास्पद टिप्पणी को न सिर्फ ‘‘वापस'' लेना चाहिए, बल्कि देश से ‘‘तत्काल' माफी भी मांगनी चाहिए। थरूर ने अपने ट्वीट में जलील की टिप्पणी को "राष्ट्र-विरोधी" करार दिया। जलील ने हाल में कश्मीर को लेकर ‘‘आजाद कश्मीर'' और ‘‘भारत अधिकृत कश्मीर'' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था।

थरूर ने कहा कि के टी जलील को अपनी विवादास्पद टिप्पणी को न सिर्फ ‘‘वापस'' लेना चाहिए, बल्कि देश से ‘‘तत्काल' माफी भी मांगनी चाहिए। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने जलील की टिप्पणी को रविवार को "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण" और "पूरी तरह से अस्वीकार्य" करार दिया था। सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने पूर्व मंत्री की टिप्पणी से खुद को दूर करते हुए कहा कि ये पार्टी के विचार नहीं हैं।

अपनी टिप्पणी से विवाद खड़ा होने के बाद, जलील ने अपना बयान वापस ले लिया था और साथ ही दावा किया था कि इसका गलत अर्थ निकाला गया। जलील ने 12 अगस्त को अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा था, "पाकिस्तान से जुड़े कश्मीर के हिस्से को 'आजाद कश्मीर' के रूप में जाना जाता है और यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां पाकिस्तान सरकार का सीधा नियंत्रण नहीं है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News