शरजील इमाम देशद्रोह केसः SIT ने 11 लोगों को पूछताछ के लिए कल बुलाया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 11:06 PM (IST)

नई दिल्ली: शरजील इमाम देशद्रोह में क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टिंग टीम ने 11 लोगों को कल पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया है। इन 11 लोगो में जामिया के छात्र औऱ जामिया शाहीन बाग में रहने वाले कुछ लोग शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक एसआईटी ने इन लोगों को फोन कर कल जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया है।

बता दें कि 29 जनवरी को कोर्ट ने शरजील को 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा था। उसे 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद जिले से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। शरजील कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में राजद्रोह का मामला दर्ज किये जाने के बाद से फरार था। आईआईटी मुंबई से कम्प्यूटर साइंस में स्नातक इमाम जेएनयू के इतिहास अध्ययन केंद्र से पीएचडी करने के लिए दिल्ली चला गया था। सोशल मीडिया पर उसके कथित भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल होने के बाद उस पर मामला दर्ज किया गया था।

कथित वीडियो में उसे असम और पूर्वोत्तर को शेष भारत से काटने की बात करते सुना गया था। उसे वीडियो में कहते सुना गया, ''अगर पांच लाख लोग संगठित हो जाएं तो हम पूर्वोत्तर और भारत को स्थाई तौर पर काट सकते हैं। अगर ऐसा नहीं तो कम से कम एक महीने या आधे महीने के लिए ही सही। रेल पटरियों और सड़कों पर इतना मवाद डाल दो कि वायु सेना को इसे साफ करने में एक महीना लग जाए।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News