ईद के मुबारक मौके पर कम हुई दुरियां ! दुश्मनी भुलाकर भारत पाक के बीच बंटी मिठाईयां

punjabkesari.in Friday, May 14, 2021 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत और पाकिस्तान की सेनाओं ने ईद-उल-फितर के उपलक्ष्य में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा और उरी सेक्टरों में  एक-दूसरे को मिठाई भेंट की।मिठाई और बधाई के आदान-प्रदान के दौरान कोविड रोधी प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया।

PunjabKesari
रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि ईद उल फितर के अवसर पर, होली, दीपावली, ईद जैसे बड़े त्योहारों और संबंधित राष्ट्रीय दिवसों पर मिठाई के आदान-प्रदान की परंपरा को फिर से शुरू कर दिया गया और तंगधार में किशनगंगा नदी के पास तीथवाल क्रॉसिंग तथा कुपवाड़ा और उरी में कमान अमन सेतु क्षेत्र में मिठाई भेंट करने तथा बधाई देने के लिए बैठकें की गईं।’’

PunjabKesari
इस बीच, जम्मू में एक अधिकारी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान की सेनाओं ने ईद के अवसर पर चकन द बाग क्रॉसिंग मेंढर क्षेत्र में मिठाई का आदान-प्रदान किया। रक्षा अधिकारियों ने कहा कि नए संघर्षविराम के परिणामस्वरूप एलओसी पर हुई शांति से संबंधों में गर्मजोशी आई है जो दोनों पड़ोसियों के बीच कई अवसरों पर दिखी है। उन्होंने कहा कि मिठाई के आदान-प्रदान कार्यक्रम की दोनों सेनाओं ने सराहना की और इससे सद्भावना तथा पारस्परिक विश्वास के बढ़ने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vaneet

Recommended News

Related News