प्रशांत किशोर से मुलाकात के बाद शरद पवार ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक, कांग्रेस से किया किनारा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 10:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार देश में मौजूदा परिदृश्य पर चर्चा करने के लिए आज कई पार्टियों के नेताओं तथा जानी-मानी हस्तियों की एक बैठक की मेजबानी करेंगे। हालांकि महाराष्ट्र की सरकार में एनसीपी की सहयोगी कांग्रेस और शिवसेना से मीटिंग में किसी नेता के शामिल होने पर अभी कोई जानकारी नहीं है। 

PunjabKesari

शरद पवार ने कल प्रशांत किशोर से की थी मुलाकात
इससे पहले शरद पवार ने  प्रशांत किशोर से मुलाकात की थी। बैठक पवार के आवास पर हुई, जो दो घंटे से अधिक समय तक चली। इस महीने यह उनकी दूसरी बैठक थी। उनकी फिर से हुई इस बैठक से भाजपा का मुकाबला करने के लिए तीसरा मोर्चा के गठन की संभावना के बारे में अटकलों को और बल मिला है। किशोर ने हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह 11 जून को पवार से मुंबई में दोपहर के भोजन पर मिले थे।

 

देश में मौजूदा परिदृश्य पर होगी चर्चा
राकांपा प्रवक्ता एवं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि पवार मुख्य नेताओं और प्रख्यात लोगों की एक बैठक की मंगलवार को दिल्ली स्थित अपने आवास पर मेजबानी करेंगे। मलिक ने कहा कि देश में मौजूदा परिदृश्य पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई है और इसमें नेशनल कांफ्रेंस के नेता एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला , टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और भाकपा के डी राजा शामिल होंगे।

PunjabKesari

कई दिग्गज नेता होंगे शामिल
मलिक ने कहा कि संजय झा, पवन वर्मा और सुधींद्र कुलकर्णी भी बैठक में मौजूद रहेंगे। नवाब मलिक ने कहा कि पवार सभी विपक्षी नेताओं को एकजुट करने पर काम कर रहे हैं। संभवत, बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी कल दिल्ली में हो रही है। यशवंत सिन्हा ने बाद में ट्वीट किया कि पवार राष्ट्र मंच की एक बैठक की मेजबानी कर रहे हैं। यह एक राजनीतिक कार्रवाई समूह है जिसे भाजपा के पूर्व नेता ने 2018 में बनाया था और इसने मोदी सरकार की नीतियों को निशाना बनाया है।

PunjabKesari

पवार के घर पर होगी बैठक
सिन्हा ने कहा,कि हमारी कल शाम चार बजे राष्ट्र मंच की बैठक होगी। पवार अपने आवास पर बैठक की मेजबानी करने के लिए सहमत हो गये हैं।  नेताओं के अलावा विभिन्न क्षेत्रों की जानी -मानी हस्तियां भी मंगलवार की बैठक में शरीक होंगी, जिनमें वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी, पूर्व राजदूत के सी सिंह, गीतकार जावेद अख्तर, फिल्म निर्माता प्रीतिश नंदी, अधिवक्ता कॉलिन गोंजालवेस और वरिष्ठ पत्रकार करण थापर तथा आशुतोष भी शामिल हैं। किशोर, 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार अभियान का हिस्सा रहे थे। इसके बाद उन्होंने कई अन्य गैर-राजग दलों के लिए चुनाव रणनीतिकार के तौर पर काम किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News