उज्ज और शाहपुर प्रोजेक्ट से बदलेगी कंडी के किसानों की तकदीर : चौधरी

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 01:36 PM (IST)

कठुआ (गुरप्रीत) : कृषि विभाग द्वारा एक दिवसीय प्रदर्शन एवं किसान मेले का आयोजन किया। जिसका शुभारम्भ विभाग के प्रिंसिपल सचिव नवीन चौधरी ने किया। उनके साथ जिला विकास उपायुक्त ओम प्रकाश भगत के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न स्टालों पर लगी प्रदर्शनियों के अलावा किसानों द्वारा अपने उत्पादन संबंधी लगाए गए स्टालों का भी निरीक्षण किया।

 

अधिकारियों ने भी विस्तार से अतिथियों को इसकी जानकारी दी।  पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रिंसिपल सचिव ने कहा कि  किसान वर्ग हमारे विभागों सहित तकनीकी विंग से मिलकर बेहतर काम कर रहे हैं। विभाग का प्रयास है कि किसान बेहतरीन तकनीकों का इस्तेमाल करें। इसी मकसद से ऐसे आयोजन होते हैं। उन्होंने कहा कि किसान उत्पादन के साथ साथ वैल्यू एडिशन भी कर रहे हैं।

 

देश के प्रधानमंत्री का लक्ष्य है कि किसानों की आमदन को दोगुणा किया जाए। इसी राह पर विभाग एवं किसान हैं। कंडी के किसानों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उज्ज और शाहपुर प्रोजेक्ट से भी किसानों की तकदीर बदलेगी।उन्होंने कहा कि किसान प्रोजेक्ट भी लगा सकते हैं, इसपर सरकार किसानों को सब्सिडी भी दे रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News