मेरठ की धरती से मायावती और अखिलेश को शाह की चुनौती, बोले- आंकड़ों पर करें चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 10:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों में भ्रष्टाचार, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को प्रश्रय देने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि इस राज्य को जानबूझ कर पिछड़ा बनाए रखने के लिए विकास के नाम पर लोगों को गुमराह किया गया। शाह यहां मेरठ शहर, कैंट और मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों के प्रबुद्ध वर्ग के 200 लोगों से संवाद कर रहे थे, जिनमें शिक्षक, इंजीनियर, डॉक्टर, उद्यमी, व्यापारी आदि शामिल थे।

शाह ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए प्रदेश में अखिलेश के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार और मौजूदा भाजपा सरकार के आंकड़े प्रस्तुत करने के बाद कहा, ‘‘अखिलेश बाबू इनका जवाब आपको देना होगा।'' उन्होंने उत्तर प्रदेश में 2017 से पहले की सरकारों में भ्रष्टाचार, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को प्रश्रय देने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस राज्य को जानबूझ कर पिछड़ा बनाए रखने के लिए विकास के नाम पर लोगों को गुमराह किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश को बीमारू राज्य के दुश्चक्र से बाहर निकालने को लेकर कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नीत सरकार द्वारा किए गए उपायों की सफलता ने अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि ‘डबल इंजन' की सरकार ने ही प्रदेश में कानून व्यवस्था कायम की है।
 

उल्लेखनीय है कि भाजपा केंद्र और राज्य में एक साथ अपनी पार्टी की सरकार रहने को ‘डबल इंजन' की सरकार कहती है। शाह ने उत्तर प्रदेश में 2017 से पहले की सरकारों के बाद भाजपा सरकार के शासनकाल में अपराध के आंकड़ों में आए बड़े अंतर को जनता के समक्ष रखते हुए दावा किया कि अखिलेश सरकार के मुकाबले योगी सरकार में कानून व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है।

शाह ने दावा किया, ‘‘2016 की अपेक्षा 2020 में डकैती में 70 प्रतिशत की कमी, लूट में 69 प्रतिशत, हत्या में 32 फीसदी, अपहरण में 35 प्रतिशत की कमी हुई है। वहीं दहेज के मामलों में 22 फीसदी की कमी हुई। दुष्कर्म के मामलों में 25 फीसदी की कमी हुई। वहीं, योगी सरकार ने लगभग 1,866 करोड़ रुपये की संपत्ति माफिया से जब्त की है।'' इससे पहले शा्मली से मेरठ पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह का कार्यक्रम स्थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। शाह हेलिकॉप्टर से परतापुर हवाई पट्टी पर पहुंचे। इसके बाद यहां से कार से बागपत रोड स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News