मारन, करुणानिधि और गांधी परिवार पर शाह का हमला, बोले- 2जी, 3जी, 4जी सब तमिलनाडु में

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 09:25 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को लेकर कांग्रेस और द्रमुक पर रविवार को निशाना साधते हुए कहा कि संबंधित पार्टियां पहले केवल अपने परिवारों के बारे में चिंतित है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग ही प्रदेश में विकास सुनिश्चित करेगा। शाह ने कहा कि 2जी, 3जी, 4जी सभी तमिलनाडु में है। 2जी- मारन परिवार की 2 पीढ़ियां, 3जी- करुणानिधि परिवार की 3 पीढ़ियां, 4जी- गांधी परिवार की 4 पीढ़ियां। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने को लेकर ‘चिंतित' हैं, वहीं द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन अपने बेटे उदयनिधि को तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बनाने को लेकर चिंतित हैं।

राज्य में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले विजय संकल्प चुनाव रैली को संबोधित करते हुए शाह ने लोगों को ‘‘राजाओं और सम्राटों के बेटों और बेटियों'' और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास के एजेंडे के बीच चयन करने के लिए कहा। उन्होंने आरोप लगाया कि द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन ‘‘वंशवाद की राजनीति'' में विश्वास करता है। उन्होंने बालाकोट हवाई हमले का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘एक तरफ राजग है जो भारत की रक्षा करता है। आज कोई भी भारत की सीमाओं में कुछ भी करने की हिम्मत नहीं कर सकता है। पाकिस्तान ने उरी, पुलवामा में कुछ करने की हिमाकत की तो नरेन्द्र मोदी ने सेना को निर्देश देकर उनके घर में घुसकर (हमलों को अंजाम देकर) उन्हें सबक सिखाया।

शाह ने आरोप लगाया, ‘‘सोनिया जी राहुल को प्रधानमंत्री बनाने के बारे में चिंतित हैं। स्टालिन उदयनिधि को मुख्यमंत्री बनाने के बारे में चिंतित हैं। वे देश के बारे में चिंतित नहीं हैं। वे अपने परिवार के बारे में चिंतित हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है या नरेन्द्र मोदी के विकास के एजेंडे को आगे ले जाना है। फैसला तमिलनाडु की जनता को करना है।'' शाह ने कहा कि अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन उनकी पार्टी के अलावा दिवंगत मुख्यमंत्रियों एम जी रामचंद्रन (अन्नाद्रमुक संस्थापक) और जे जयललिता की नीतियों पर काम करेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News