शाह और जेपी नड्डा का असम दौरा आज से, भाजपा के नए प्रदेश कार्यालय का करेंगे उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ शुक्रवार से असम के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। अधिकारियों ने कहा कि यहां दोनों नेता पार्टी के नए प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। दोनों नेता शुक्रवार की शाम को गुवाहाटी पहुंचेंगे। नड्डा कुछ बैठकों में भाग लेने के बाद शनिवार की शाम को वहां से रवाना होंगे, जबकि शाह कई आधिकारिक कार्यक्रमों के बाद रविवार की शाम को राज्य से रवाना होंगे।  
PunjabKesari
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी प्रियंका गांधी वाड्रा
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वीरवार को कर्नाटक के मंड्या में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो गईं। वहीं अब शुक्रवार को प्रियंका गांधी वाड्रा भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी। बता दें सात सितंबर को केरल से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक पहुंच गई है। इससे पहले सोनिया गांधी ने बुधवार को विजयादशमी पर एचडी कोते विधानसभा क्षेत्र में मौजूद मंदिर में पूजा-अर्चना की। 

ज्ञानवापी केस: कोर्ट 'कार्बन डेटिंग' पर आज सुना सकती है फैसला
उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मामले में शुक्रवार को जिला अदालत एक अहम फैसला सुना सकती है। हिंदू पक्ष ने मस्जिद के वजूखाना क्षेत्र में मिले कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग कराने की मांग की है। कोर्ट शुक्रवार को इसे लेकर अपना फैसला सुना सकती है। हालांकि इससे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के पुरातत्वविद और प्रोफेसर का दावा है कि इसकी कार्बन डेटिंग संभव नहीं है। 

ज से शुरू होगा 'इंवेस्ट राजस्थान समिट', देश-विदेश के प्रमुख उद्योगपति होंगे शामिल 
जयपुर में सात और आठ अक्टूबर को आयोजित होने वाले ‘इंवेस्ट राजस्थान समिट' के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस निवेश सम्मेलन में देश-विदेश के शीर्ष उद्योगपति शामिल होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन केंद्र (जेईसीसी) में निवेश सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने शिवकुमार को और समय देने से किया इन्कार 
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने गुरुवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें और समय देने से इन्कार कर दिया है। शिवकुमार ने 07 अक्टूबर को राहुल गांधी की कर्नाटक में ‘भारत जोड़ो ' यात्रा के दौरान उनकी व्यस्तता के चलते ईडी के समक्ष पेश होने के लिए और समय चाहा था। 

IGI एयरपोर्ट पर कस्टम ने जब्त की ऐसी घड़ियां, एक की कीमत 27.9 करोड़ रुपए
दिल्ली हवाई अड्डे पर कथित तौर पर सात लग्जरी कलाई घड़ियों की तस्करी करने के आरोप में सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि उसके पास से बरामद घड़ियों में से एक सोने की बनी है जिस पर हीरे जड़े हैं और उसकी कीमत 27.09 करोड़ रुपए है। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क आयुक्त जुबेर रियाज कामीली ने कहा कि कीमत के लिहाज से यह वाणिज्यिक या विलासिता (लग्जरी) के सामानों की सबसे बड़ी जब्ती है। 

नवंबर से आकाश एयर की उड़ानों से पालतू जानवरों को भी साथ ले जा सकेंगे यात्री 
करीब दो महीने पहले परिचालन शुरू करने वाली आकाश एयर नवंबर से यात्रियों को हवाई सफर के दौरान अपने साथ पालतू कुत्तों और बिल्लियों को ले जाने की इजाजत देगी। इसके साथ ही कंपनी नवंबर से कार्गो सेवाओं की शुरुआत भी करेगी। आकाश एयर की 2023 की दूसरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू करने की भी योजना है। 

कांग्रेस को युवा भारत की पार्टी बनाना चाहता हूं : शशि थरूर 
पार्टी अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह कांग्रेस को युवा भारत की पार्टी बनाना चाहते हैं और पार्टी अध्यक्ष की उनकी उम्मीदवारी के पक्ष में दिनों-दिन समर्थन बढ़ता ही जा रहा है। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर तमिलनाडु में पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले प्रचार अभियान के सिलसिले में आए थे।

गांधी जयंती पर दिल्ली में खादी इंडिया की बिक्री 1.34 करोड़ रुपए 
खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के नई दिल्ली के कनॉटप्लेस (सीपी) शोरुम में खादी इंडिया ने गांधी जयंती पर रिकाडर् 1.34 करोड़ रुपए की बिक्री दर्ज की है। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय ने गुरुवार को यहां बताया कि इस वर्ष दो अक्टूबर को खादी इंडिया के सीपी शोरुम ने एक बार फिर एक ही दिन में खादी की बिक्री का नया कीर्तिमान बनाया है। गांधी जयंती पर खादी इंडिया शोरूम ने 1.34 करोड़ की रुपए की बिक्री दर्ज की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News