अमेरिकी कोरोना वायरस टॉस्क फोर्स में भारतवंशी सीमा वर्मा बनीं प्रमुख सदस्य

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 05:05 PM (IST)

वाशिंगटन:अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए गठित व्हाइट हाउस कोरोनो वायरस कार्यबल में भारतीय मूल की अमेरिकी सीमा वर्मा को प्रमुख सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। अमेरिका में कोरोना वायरस की समस्या से निपटने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस कार्यबल का गठन किया है। इस विषाणु से अमेरिका में अबतक छह लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 90 से अधिक संक्रमित हैं।

PunjabKesari

ट्रंप ने 30 जनवरी को कोरोना वायरस कार्यबल का गठन किया था। चीन में समाने आए इस विषाणु के कारण पुरी दुनिया में दहशत है। इस कार्यबल की अध्यक्षता अमेरिका के स्वास्थ्य एवं मानवीय सेवा के मंत्री एलेक्स अजर कर रहे हैं और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद से समन्वय किया जा रहा है। अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने सोमवार को ट्वीट कर कार्यबल में सेंटर फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकैड सर्विसेज (सीएमएस) की प्रशासक सीमा वर्मा और सेवानिवृत्त कर्मियों के मामलों के मंत्री राबर्ट विकी की नियुक्ति की घोषणा की।

PunjabKesari

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘व्हाइट हाउस कोरोना वायरस कार्यबल अमेरिकी लोगों की बेहतरी और अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से काम कर रहा है।'' उन्होंने कहा, ‘‘कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के खिलाफ लड़ाई में हमने आज प्रगति की है और कार्यबल में सीमा वर्मा एवं राबर्ट विकी को महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में नियुक्त किया है।'' अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका में सभी छह मौतें वाशिंगटन में हुई हैं। देश में 91 मरीजों में इस वायरस का संक्रमण है। संक्रमित मरीजों में से 48 ऐसे हैं जो हाल ही में अमेरिका वापस लौटे हैं।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News