J&K: अलर्ट पर सेना...नवरात्रों से पहले माता वैष्णो देवी मंदिर समेत सभी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 05:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू सेक्टर के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) महानिरीक्षक पीएस रानपिसे ने गुरुवार को ड्रोन के खतरे को एक नई चुनौती बताया और कहा कि सुरक्षा एजेंसियां इससे निपटने के लिए व्यापक रणनीति तैयार कर रही हैं। रानपिसे ने यहां एक कार्यक्रम से पूर्व संवाददताओं से कहा कि ड्रोन के लगातार बढ़ते खतरे से निपटने के लिए सुरक्षा बल रणनीति बना रहे हैं। CRPF जम्मू सेक्टर प्रमुख ने कहा कि ड्रोन इस समय एक बहुत बड़ा खतरा है लेकिन इस खतरे से निपटने के लिए निरंतर प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार ही नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर में तैनात सभी सुरक्षा बल लगातार रणनीति बना रहे हैं।

 

महानिरीक्षक ने कहा कि CRPF ने नवरात्र से पहले श्री माता वैष्णो देवी मंदिर सहित सभी तीर्थ स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हुए हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में ड्रोन के हमलों से निपटने के लिए विशेष उपायों को अपनाया जाएगा। CRPF ने सभी आंतरिक इलाकों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा के लिए टीमों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि CRPF, सेना, पुलिस और अन्य अर्द्धसैनिक बलों जैसी उनकी सहयोगी एजेंसियों के साथ क्षेत्र में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए बेहतर तालमेल बैठाया गया है।

 

रानपिसे ने कहा कि नवरात्र बहुत महत्वपूर्ण और विशेष अवसर है। उन्होंने कहा त्योहारों के सीजन से पहले शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारियां की गई हैं। उन्होंने कहा कि नवरात्र से पहले न केवल जम्मू में माता वैष्णो देवी गुफा की, बल्कि क्षेत्र के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News