आतंकवादी बनने जा रहे थे 3 युवक, सुरक्षा बलों के समझाने के बाद लौटे घर

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 01:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिसकर्मियों तथा परिवार के सदस्यों ने भटके हुए तीन युवकों को आतंकवादी संगठन में शामिल होने से बचा लिया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि बांदीपोरा के संबल निवासी तीन युवक घर छोड़कर आतंकवादी संगठन में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। 

 

इसके बाद पुलिस ने अन्य सुरक्षा एजेंसियों और परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर पूरजोर प्रयास करके युवकों को हिंसा के रास्ते पर जाने से रोक लिया। उन्होंने बताया कि अंतत: युवकों को आतंकवादी संगठन में जुड़ने से रोक लिया गया। इन युवकों को उनके परिजनों को सौंपने से पहले समझाया-बुझाया गया। युवकों ने सामान्य जीवन जीने का वादा किया है। 

 

उल्लेखनीय है केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा बल अभ्री तक करीब 25 युवकों को आतंकवादी संगठन में शामिल होने से बचा चुके हैं। इनमें से ज्यादातर युवक दक्षिण कश्मीर के हैं। पुलिस प्रवक्ता ने परिजनों से अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखने और उन्हें गुमराही की राह पर जाने से रोकने की अपील की है। उन्होंने परिजनों से अपने बच्चों का मार्गदर्शन करने तथा उनके सम्पकर् में रहने की भी गुजारिश की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News