बडगाम में घुसे तीन आतंकी, सुरक्षाबलों ने शुरू किया तलाशी अभियान

2020-01-17T19:15:25.977

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों की तलाश में शुक्रवार को घेरांबदी और तलाशी अभियान शुरू किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस क्षेत्र में तीन आतंकवादियों केे छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बडगाम में चादूरा में यह अभियान शुरू किया। इस अभियान में पुलिस, सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान शामिल है। सूत्रों ने बताया कि जवान हर घर की तलाशी ले रहे हैं और इस क्षेत्र में खुले मैदानों तथा बागानों में जमा बफर् को साफ करने का काम भी सुरक्षा बल ही कर रहे हैं। आतंकवादियों के बच निकलने के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहलेJ&K पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये आतंकी गणतंत्र दिवस पर आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार आतंकी 26 जनवरी को ग्रेनेड से हमला करने की तैयारी में थे।आतंकियों के पास से हथियार व गोला-बारूद बरामद हुआ है। इनकी आतंकियों की पहचान एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इमतीयाज अहमद चिकला, साहिल फारूक गोजरी और नसीर अहमद मीर के रुप में हुई थी।

PunjabKesari

पुलिस अधिकारी ने बताया थाकि आतंकवादियों के पास से भारी हथियार और गोला-बारूद तथा शक्तिशाली विस्फोट उपकरण बनाने की सामग्री बरामद की गई थी। वे शहर में हुए विभिन्न ग्रेनेड हमलों में शामिल थे। शहर में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में खुफिया जानकारी के बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने आतंकवादी होने की बात कबूल की तथा दो और आतंकवादियों के नाम और ठिकानों का खुलासा किया था। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादियों को तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमलों को अंजाम देने की बात भी कबूल की जिसमें एक श्रीनगर शहर में भी किया गया था। ये आतंकवादी गणतंत्र दिवस से पहले शहर में एक बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। उन्होंने बताया कि उनकी गिरफ्तारी से इन प्रयासों को नाकाम कर दिया गया है।
 


Author

rajesh kumar

Related News