बंगाल और असम में थमा दूसरे चरण का चुनाव प्रचार,1 अप्रैल को होगा मतदान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 31, 2021 - 12:47 AM (IST)

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार आज शाम को खत्म हो गया। बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर 171 प्रत्याशी मैदान में हैं तो असम की 39 सीटों पर 345 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। दोनों ही राज्यों में दूसरे चरण की वोटिंग गुरुवार को होनी है। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के दौरान सबसे ज्यादा हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम मानी जा रही है।

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के दौरान 30 सीटों पर मतदान होगा। चुनाव में नौ सीट पूर्वी मेदिनीपुर जिले की हैं, जबकि 8 सीट बांकुरा, 9 सीटें पश्चिमी मेदिनीपुर और 4 सीट साउथ 24 परगना जिले की हैं। पिछले चुनाव में इन इलाकों में टीएमसी ने क्लीन स्वीप किया था। दूसरे चरण के मतदान के दौरान करीब 171 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। दूसरे चरण के मतदान के दौरान नंदीग्राम सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। इस सीट पर टीएमसी की साख दांव पर लगी हुई है। इस सीट से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला होने वाला है। 

असम के दूसरे चरण के चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस समेत कई पार्टियों के कई दिग्गजों की की साख दांव पर लगी है। इस चरण में ढ़ोलाई से बीजेपी सरकार के मंत्री परीमल सुकलावैद्य, रंगिया से भावेश करलिता, जागीरोड से पिजुष हजारिक और सोनाई से विधानसभा उपाध्यक्ष अमिनुल हक लस्कर की किस्मत दांव पर है। इनके अलावा कमलापुर से दिगंत कालिता, मोरीगांव से रमाकांत देवरी, ब्रह्मपुर से जीतु गोस्वामी, हाफलांग से नंदिता गारसोला और नलबाड़ी से जयंत मल्ला बरुआ चुनाव मैदान में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News