स्वास्थ्य कर्मियों को 13 फरवरी से दी जाएगी कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 01:08 AM (IST)

नई दिल्लीः स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक 13 फरवरी से दी जाएगी। वहीं, अबतक उनमें से 45 प्रतिशत का टीकाकरण हो चुका है। केंद्र ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 
PunjabKesari
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मीडिया को बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर डेढ़ बजे तक देश में 45,93,427 लाभार्थियों को कोविड-19 से बचाव के लिए टीका लगाया जा चुका था। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा, मिजोरम, लक्षद्वीप, ओडिशा, केरल, हरियाणा, बिहार, अंडमान और निकोबार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश वे राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेश हैं जहां पर 50 प्रतिशत या इससे अधिक स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ है। 
PunjabKesari
वहीं, सिक्किम, लद्दाख, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़, दादरा और नगर हवेली, असम, नगालैंड, मेघालय, मणिपुर और पुडुचेरी में 30 प्रतिशत या इससे कम स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हुआ है। नीति आयोग में सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ.वीके पॉल ने बताया, ‘‘13 फरवरी से स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक दी जाएगी, अबतक 45 प्रतशित लक्षित स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ है और कल तक लगभग 50 प्रतिशत स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हो जाएगा।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News