कोरोना वायरस: चीन से भारत लौटे 252 छात्रों का टेस्ट निगेटिव, दूसरे मरीज को मिली अस्पताल से छुट्टी

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 12:30 PM (IST)

नई दिल्लीः चीन में मौत का तांडव मचा रहा कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा लेकिन भारत को इस पर बड़ी जीत मिली है। भारत के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जानकारी दी है कि केरल में जिन तीन लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी उनमें से एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और फिलहाल वह घर पर है। इस बात की पुष्टि केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने की।

PunjabKesari

वहीं हरियाणा के मानेसर में निगरानी केंद्र में रखे गए चीन के वुहान शहर से आए 252 छात्रों में कोरोना वायरस को लेकर उनका टेस्ट निगेटिव आया है। इससे पहले भी, एक मरीज को छुट्टी दे दी गई थी। अब भारत में इस वायरस से जूझकर अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 2 हो गई है। केरल के मरीज का इलाज उत्तरी केरल के कसारगोड जिला के कंझनगढ़ के एक सरकारी अस्पताल में चल रहा था।  मंत्री ने पुष्टि की है कि इस रोगी की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है।

PunjabKesari

वहीं, इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए केरल के एक छात्र को अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। वह चीन के वुहान विश्वविद्यालय का छात्र है।उसे अस्पताल में अलग वार्ड में रखा गया था. छात्र के दो नमूने जांच के लिए पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजे गए थे. दोनों नमूने नेगेटिव पाए जाने के बाद उसे छुट्टी दे दी गई थी

PunjabKesari

चीन में इस खतरनाक वायरस के चलते रोजाना सैकड़ों जानें जा रही हैं। ताजा आंकड़े की बात करें तो मरने वालों की संख्या 1,765 पहुंच गई है। हाल ही में इसके संक्रमण से एशिया के बाहर मौत का पहला मामला सामने आया। फ्रांस घूमने गई एक 80 वर्षीय चीनी महिला पर्यटक की मौत इस वायरस के कारण हुई है। चीन के हुवई प्रांत की महिला 16 जनवरी को फ्रांस गई थीं और संक्रमित होने पर 25 जनवरी को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, दुनियाभर के 77 हजार से ज्यादा लोग अब तक इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News