हैदराबाद पहुंची रूसी वैक्सीन स्पूतनिक की दूसरी खेप, जानें लोगों को कब मिलेगी?

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 05:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोविड-19 के रूसी टीके स्पूतनिक V की 6,000 खुराक की दूसरी खेप रविवार को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंची। डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने रविवार को यह जानकारी दी। 

दवा निर्माता कंपनी ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि जो खेप आज हैदराबाद पहुंची है, उसमें स्पूतनिक V टीके की दूसरी खुराक की 60,000 खुराकें हैं। खेप के नमूने केंद्रीय औषधि प्रयोगशाला को भेजे जाएंगे, ताकि उन्हें जारी किया जा सके।'' 

उल्लेखनीय है कि डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने स्पूतनिक-V को 14 मई को भारतीय बाजार में पेश किया था। कंपनी ने कहा था कि इस आयातित दवा की एक खुराक का खुदरा मूल्य 948 रुपये है। इस पर पांच प्रतिशत की दर से जीएसटी के साथ टीके का मूल्य 995.40 रुपये प्रति खुराक बैठता है। 

भारत में रूस के राजदूत निकोले कुदाशेव ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय टीकाकरण मुहिम में रूसी टीके को हाल में शामिल किए जाने के मद्देनजर दूसरी खेप समय से पहुंचाई गई। स्पूतनिक V कितना प्रभावशाली टीका है, यह दुनिया में सभी को अच्छी तरह पता है।'' भारत को रूस से स्पूतनिक V टीके की 1.5 लाख खुराक की पहली खेप एक मई को मिली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News