9 अक्टूबर को सिंधिया चिपी हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन, सेना से नए गतिरोध की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 11:12 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में बने चिपी हवाई अड्डे का उद्घाटन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे। राणे ने यह घोषण कुछ दिन पहले ही शिवसेना द्वारा इसी तरह का कार्यक्रम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा आयोजित करने की जानकारी दिए जाने के बाद की है। राणे की इस घोषणा से उनके और शिवसेना के बीच नए सिरे से गतिरोध पैदा हो सकता है। 

सूक्ष्म, लघु और मध्य उद्यम मंत्री राणे ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नौ अक्टूबर को दोपहर साढ़े बारह बजे चिपी हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। मैं और स्थानीय प्रतिनिधि भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।'' उल्लेखनीय है कि राणे की घोषणा से कुछ दिन पहले सिंधुदुर्ग -रत्नागिरि से शिवसेना सांसद विनयाक राउत ने घोषणा की थी कि सात अक्टूबर को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। 

ठाकरे के साथ बैठक के बाद चार सितंबर को राउत ने ट्वीट किया था,‘‘सिंधुदुर्ग (चिपी) हवाई अड्डे का उद्घाटन सात अक्टूबर 2021 को होगा और महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री के कार्यालय से अनुरोध किया गया है कि वे संबंधित अधिकारियों को इसके अनुसार निर्देश दें।'' जब राउत की घोषणा के बारे में राणे से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह निश्चित नहीं हैं कि किस आधार पर शिवसेना ने इसकी घोषणा की और पूछा कि क्या राउत ने संबंधित मंत्री से इस बारे में पूछा था। 

राणे ने कहा कि वर्ष 2014 - जब वह महाराष्ट्र सरकार में मंत्री थे- उनकी कोशिश की वजह से हवाई अड्डे का काम पूरा हुआ। राणे ने कहा कि अब हवाई अड्डे का परिचालन किया जाना है तो उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्रालय से समन्वय किया। राज्य सरकार पर हमला करते हुए राणे ने कहा कि वह 35 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले संपर्क मार्ग तक का कार्य पूरा नहीं कर सकी। ठाकरे को आमंत्रित करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि कार्यक्रम में राज्य का मुख्यमंत्री उपस्थित हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News