Breaking: दिल्ली में 1 नवंबर से नर्सरी से लेकर सभी क्लासेज के लिए खुलेंगे स्कूल, छठ पूजा की भी अनुमति

10/27/2021 2:48:28 PM

नेशनल डेस्क: दिल्ली में एक बार फिर से स्कूलों में बच्चों का शोर सुनाई देगा। दिल्ली में सभी क्लासों के लिए अब 1 नवंबर से स्कूल खुलने जा रहे हैं। इसी के साथ ही दिल्ली में छठ पूजा को मंजूरी दे दी गई है। 

PunjabKesari

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऐलान करते हुए बताया कि दिल्ली में 1 नवंबर से अब सभी स्कूल खुलने जा रहे हैं। सिसोदिया ने बताया कि DDMA के साथ हुई बैठक में स्कूल खोलने पर फैसला  लिया गया और इसी के साथ ही छठ पूजा के आयोजन को भी अनुमति मिल गई है। 

PunjabKesari

सिसोदिया ने कहा कि covid-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए निर्धारित स्थानों पर छठ पूजा की अनुमति होगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भले ही 1 नवंबर से स्कूल खुल रहे हैं लेकिन किसी भी स्टूडेंट को क्लास लगाने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। बच्चे अपनी इच्छा से ही स्कूल आएंगे। साथ ही सिसोदिया ने कहा कि स्कूलों को सुनिश्चित करना होगा कि प्रत्यक्ष कक्षाओं के दौरान एक बार में 50 प्रतिशत से अधिक छात्रों की उपस्थिति न हो। 

PunjabKesari

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण यहां क़ाबू में है, इसलिए स्कूलों को खोलने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए छठ पूजा भी मनाई जाएगी। सिसोदिया ने कहा कि पहले से निर्धारित स्थानों पर कोरोना नियमों का सख़्ती से पालन करते हुए छठ मनाई जाएगी। सीमित संख्या में लोगों को शामिल होने दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि छठ बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है, इसलिए बहुत अच्छे और सावधानी से मनाएं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News