कर्नाटक: छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए खुले स्कूल

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 04:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में सोमवार को कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल फिर से खुल गए। इस दौरान कोविड संबंधी मानदंडों और सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन किया गया। सरकारी निर्देशों के अनुसार, राज्य के उन तालुकों में स्कूल फिर से खोल दिए गए हैं, जहां कोरोना वायरस संक्रमण की दर दो प्रतिशत से कम है।

कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने कहा कि सरकार ने कोविड-19 पर राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति की मंजूरी के बाद ही स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। बी सी नागेश ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, "शिक्षा विभाग की मंशा पिछले कुछ समय से स्कूलों को फिर से खोलने की थी और शिक्षक भी इसके लिए तैयार थे। लेकिन, विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के साथ-साथ शिक्षा और माता-पिता की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए, हमने बाल रोग विशेषज्ञों की राय ली, जिसके बाद हमने तकनीकी सलाहकार समिति के साथ चर्चा की और कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर खोलने का फैसला किया।''

शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य के कई हिस्सों के हाल के दौरे के समय कई अभिभावकों और विद्यार्थियों ने उनसे स्कूलों को फिर से खोलने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि कक्षाओं के सुरक्षित संचालन के लिए पूरी सरकारी मशीनरी और विभिन्न जिलों के प्रशासन शिक्षा विभाग के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। विद्यार्थियों को कक्षाओं में आने से पहले अपने माता-पिता की अनुमति वाला पत्र दिखाना होगा। इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। गौरतलब है कि सरकार ने पहले ही 23 अगस्त से कक्षा नौ से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News