मेघालय में कोरोना पाबंदियों में मिली ढ़ील, RT-PCR टेस्ट अब जरूरी नहीं, 5वीं कक्षा तक इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 01:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा है कि 14 फरवरी से पहली कक्षा से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे और दोनों टीका ले चुके लोगों के लिए राज्य में प्रवेश पर कोविड-19 की जांच की आवश्यकता नहीं होगी। संगमा ने बुधवार देर रात कोविड​​-19 स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने यह भी कहा कि रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रात का कर्फ्यू शुक्रवार से हटा लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘टीके की दोनों खुराक ले चुके लोगों के लिए शुक्रवार से राज्य में प्रवेश पर आरटी-पीसीआर जांच की आवश्यकता नहीं होगी। स्कूल (पहली कक्षा से पांचवीं कक्षा तक) सोमवार से खुल जाएंगे।'' छठी कक्षा से बारहवीं कक्षा के लिए और कॉलेजों तथा विश्वविद्यालयों में प्रत्यक्ष तरीके से कक्षाएं पिछले सप्ताह ही शुरू कर दी गई थी।

संगमा ने यह भी कहा कि बार, रेस्तरां और सिनेमा हॉल में पूर्ण टीकाकरण वाले लोगों को ही प्रवेश की अनुमति होगी और शिलांग में वाहनों के परिचालन पर सम-विषम व्यवस्था जारी रहेगी। मेघालय में बुधवार को कोविड-19 के 125 नए मामले आने से कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 92,646 हो गई, जबकि दो और मरीजों की मौत के साथ मृतक संख्या 1554 हो गई। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News