दिल्ली हिंसा: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 7 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल, परीक्षाएं स्थगित

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 07:45 PM (IST)

नई दिल्लीः उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर सात मार्च तक स्कूल बंद रहेंगे। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है इसलिए वार्षिक परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।
PunjabKesari
दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के मुताबिक नॉर्थ ईस्ट जिले के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 7 मार्च 2020 तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे। जिले के स्कूलों के लिए वार्षिक परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। दरअसल, हिंसा के कारण नॉर्थ ईस्ट के कई स्कूलों में भी आग लगा दी गई थी।

वहीं आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी नॉर्थ ईस्ट इलाके में पहुंचे। यहां सीएम केजरीवाल दिल्ली के डीएम ऑफिस पहुंचे। जहां उन्होंने पीड़ितों को सहायता चेक प्रदान किए।साथ ही अरविंद केजरीवाल ने डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट से राहत कार्यों का जायजा लिया
PunjabKesari
बाजारों में दिखी चहल-पहल
हिंसा के खौफनाक मंजर के बाद राजधानी दिल्ली में अब जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर आ रही है। दुकानें खुलने लगी हैं, गाड़ियां निकलने लगी हैं। बाजार में चहल-पहल देखी जा रही है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 41 तक पहुंच गई है।
PunjabKesari
इलाकों में गश्त जारी
हिंसा की किसी भी साजिश को कुचलने के लिए दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों ने रात भर हिंसा ग्रस्त इलाको में गश्त किया। मौजपुर, करावल नगर, भजनपुरा, सीलमपुर और जाफराबाद जैसे इलाकों में पुलिस का भारी बंदोबस्त है। पुलिस एहतियातन लोगों से सावधानी बरतने की बात कह रही है और अफवाहों से बचने की अपील कर रही है।
PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News