''बच्चे कर लें बैग तैयार''...डिप्टी CM सिसोदिया बोले-14 फरवरी से दिल्ली में खुलेंगे नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 02:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना के मामलों में कमी आने के बीच शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने राष्ट्रीय राजधानी में कॉलेजों और कोचिंग सेंटर के साथ-साथ नौवीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूलों को 7 फरवरी से फिर से खोलने का फैसला किया है। वहीं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 14 फरवरी से नर्सरी से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खुल जाएंगे। सिसोदिया ने सिलसिलवार कई ट्वीट किए और लिखा कि 7 फरवरी से कक्षा 9-12 वीं तक चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे।

PunjabKesari

DDMA अधिकारियों ने बताया कि उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान 15-18 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण बढ़ाने पर जोर दिया गया। इसे के साथ सिसोदिया ने लिखा कि दिल्ली में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। अब कर्फ्यू का समय रात 10 बजे के बजाए रात 11 बजे से शुरू होगा।

 

अधिकारियों ने कहा कि कुछ शर्तों के साथ जिम भी फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय में उन ड्राइवरों को मास्क पहनने से छूट दी है जो वाहनों में अकेले होंगे। इसी के साथ ही 100 प्रतिशत उपस्थिति के साथ दफ्तरों को फिर से शुरू करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 की संक्रमण दर और मामलों की संख्या में लगातार कमी के बीच विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर ये निर्णय लिए गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News