Video: ''अग्निपथ'' के खिलाफ प्रदर्शनकारियों के पथराव में फंसी स्कूली बच्चों की जान, डर के मारे चिल्लाते नज़र आए मासूम

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 05:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ बिहार के कई इलाकों में लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच छात्रों का प्रदर्शन काफी हिंसक होता दिखाई दे रहा है। प्रदर्शनकारी पुलिस पर जमकर पथराव कर रहे है, जिससे आम लोगों की भी जान पर बन आई है। ऐसे में बिहार के दरभंगा में एक स्कूल बस में सहमें बच्चों का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। 
 
दरअसल यहां एक स्कूल बस प्रदर्शन के कारण जाम में फंस गई। विरोध प्रदर्शन के डर के कारण बच्चे रोने लगे।जिसके बाद में बस पुलिस के हस्तक्षेप से नाकाबंदी से बाहर निकलने में सफल रही। 
 

वहीं बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने  'अग्निपथ योजना' को विस्तार से समझाते हुए कहा कि 4 साल पूरे होने के बाद,अग्निवीरों' के पास नए सिरे से शुरू करने के लिए 12 लाख का आर्थिक पैकेज होगा। उन्होंने कहा, ऋण, शैक्षिक पाठ्यक्रम, सीएपीएफ के लिए उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। विपक्ष छात्रों को गुमराह कर रहा है और उनके गुंडे सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट कर रहे हैं।

 

 बता दें कि केंद्र सरकार ने मंगलवार को अग्निपथ योजना का अनावरण किया है। इसके तहत तीनों सेनाओं में साढ़े 17 से 23 वर्ष के युवाओं को 4 साल की अवधि के लिए सेना में भर्ती किया जाएगा। जैसे ही इस योजना का अनावरण हुआ, वैसे ही देश के कई हिस्सों में युवाओं ने सरकार के इस फैसले का विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News