SC/ST मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज (पढ़ें 18 सितंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 04:49 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) अत्याचार निवारण कानून के प्रावधानों को हल्का करने के फैसले पर पुनर्विचार सम्बन्धी केंद्र सरकार की याचिका की सुनवाई के लिए पीठ का गठन कर दिया गया है। अधिसूचना के जरिए कहा गया है कि न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति एम आर शाह और न्यायमूर्ति भूषण गवई पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करेंगे।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने वाली मुलाकात को ‘‘शिष्टाचार भेंट'' बताते हुए कहा कि वह इस दौरान राज्य से जुड़े कई मुद्दों को उनके सामने उठाएंगी, जिसमें राज्य को मिलने वाला कोष का मुद्दा अहम है।
PunjabKesari
गृह मंत्री अमित शाह झारखंड दौरे पर
झारखंड विधानसभा चुनाव को ले भाजपा ने कमर कस ली है। संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने से ले चुनावी अभियान का आगाज करने के लिए राष्ट्रीय नेताओं के भी दौरे तेज हो गए हैं। शाह आज जामताड़ा से भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।
PunjabKesari
चीन के राजनायिक वाशिंगटन का करेंगे दौरा
चीन और अमेरिका के बीच व्यापार तनाव का समाधान खोजने के लिए वार्ता की तैयारी के सिलसिले में चीन के राजनयिक आज वाशिंगटन जाएंगे। दोनों पक्षों के बीच व्यापार और प्रौद्योगिकी मुद्दों पर अक्टूबर में बातचीत होनी है। इससे पहले दोनों पक्षों ने सौहार्दपूर्ण माहौल तैयार करने की घोषणा की है। इसी संदर्भ में यह यात्रा होनी है। 
PunjabKesari
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला आज
धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारत आज यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगा।
PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News