हैदराबाद एनकाउंटर की जांच के लिए SC ने बनाई कमेटी, 6 महीने में रिपोर्ट देने ​के निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 12:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उच्चतम न्यायालय ने वीरवार को कहा कि तेलंगाना में पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के चार आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। प्रधान न्यायाधीश एस. ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने दो जनहित याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान यह कहा। याचिकाओं में पिछले सप्ताह मुठभेड़ में मारे गए आरोपियों की स्वतंत्र जांच की मांग की गई थी। 

PunjabKesari

तेलंगाना सरकार की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि दो बंदूकें छीन कर पुलिस पर गोली चलाई थी। किसी पुलिस कर्मी को गोली नहीं लगी है लेकिन वे आरोपियों द्वारा किए हमले में घायल हुए। इस पर पीठ ने कहा कि मुठभेड़ में मारे जाने की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। पीठ में न्यायमूर्ति एस. ए. नजीर और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार की कहानी के कई पहलू हैं, जिनकी जांच की आवश्यकता है।

PunjabKesari

इस मामले की निगरानी के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी बनाई है, जिसमें बंबई उच्च न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश रेखा सोंदूर बलदोटा, सीबीआई के पूर्व निदेशक डी. आर. कार्तिकेयन जांच पैनल के अन्य सदस्य होंगे। न्यायालय ने सभी प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और पीसीआई को बलात्कार, हत्या की घटनाओं की रिपोर्टिंग के संबंध में उनकी सहायता के लिए नोटिस जारी किया। यह जांच आयोग 6 महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News