मौत के आंकड़े छुपाने वाले आरोपों पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने ये जवाब दिया

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 08:49 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है, लेकिन यहां मरने वालों का आंकड़ा संक्रमित होने वालों की संख्या से बहुत कम है। ऐसे में दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाए गए हैं कि वो मौत का आंकड़ा छुपा रही है। इन आरोपों को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने सिरे से खारिज किया है। 

उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार कोरोना से संबंधित कोई आंकड़ा नहीं छुपा रही है। यहां पर किसी भी तरह का आंकड़ा नहीं छुपाया जा रहा है चाहे वो संक्रमितों की संख्या हो या फिर मरने वालों की। डेथ रिपोर्ट अस्पताल ने नहीं भेजी है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों को डेथ समरी भेजने होती है जैसे कि यह आएगी वैसे ही अपडेट किया जाएगा। एक भी रिपोर्ट नहीं छूटेगी।

 

मौत का आंकड़ा छुपाना संभव नहीं
उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा छुपाना संभव नहीं है। जैन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कोरोना का कोई पॉजिटिव केस आता है, तो उसे कोई छुपाया नहीं जा सकता। रिपोर्ट आने के बाद केंद्र और राज्य सरकार दोनों को बताना होता है। आंकड़े छिपाने होते तो दिल्ली में 1 दिन पहले रिकॉर्ड 448 केस के बारे में जानकारी क्यों देते? उन्होंने कहा कि संबंधित अस्पतालों से जानकारी मांगी गई है।रिपोर्ट मिलने के बाद इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

 

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 6500 पार
बता दें कि शनिवार को महज 08 घंटे में यहां पर 224 नए मामले सामने आए। कोरोना मरीजों की संख्या दिल्ली में शनिवार को बढ़कर 6542 हो गई है। वहीं अब तक 68 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत की बात यह है कि 2020 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 

 

दिल्ली में 4500 से ज्यादा संक्रमित 50 साल से कम आयु के
शनिवार को जारी दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 4454 है। यहां सबसे ज्यादा 4567 मरीज 50 साल से कम आयु के हैं। ये भी एक कारण है कि दिल्ली में अधिक से  अधिक लोग ठीक हो जा रहे हैं और यहां मौत का आंकड़ा संक्रमितों की संख्या के मुकाबले में कम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News