स्मृति ईरानी का केजरीवाल पर हमला, बोलीं- सपनों के सौदागर गुजरात चुनाव से पहले बोल रहे हैं झूठ

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 08:03 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को ‘‘नए सपने दिखा रहे हैं और झूठ बोल रहे हैं।'' केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा कि गुजरात और गुजराती लोगों को नर्मदा बांध के पानी से वंचित करने की साजिश रचने वालों का समर्थन करने के लिए इस राज्य की महिलाएं कभी भी केजरीवाल को वोट नहीं देंगी। उन्होंने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला इकाई की सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक ने उन लोगों को सम्मानित किया था, जिन्होंने लोगों को नर्मदा के पानी से वंचित करने का षडयंत्र किया था।

उन्होंने आप पर भाजपा कार्यकर्ताओं को पैसों के दम पर खरीदने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया। ईरानी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल गुजरात के लोगों के बारे में झूठ फैलाकर आगामी चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन वह उसी तरह हार का स्वाद चखेंगे, जैसे वह 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हार गए थे। उन्होंने कहा, "अब वह नए सपने दिखाने और झूठ फैलाने के लिए गुजरात में हैं... मैं यहां चुनाव लड़ने वालों से कहना चाहती हूं कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात और गुजराती लोगों को वंदे भारत और अहमदाबाद मेट्रो ट्रेन का उपहार दिया है, लेकिन आपकी (आप की) सच्चाई यह है कि आप दिल्ली में डीटीसी बस की खरीद में हुए घोटाले में शामिल हैं।"

ईरानी ने केजरीवाल को "दिल्ली का सपनों का सौदागर" बताते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी ने यह सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष किया था कि महिलाओं को नर्मदा नदी से स्वच्छ पेयजल मिले और हर परिवार को जल सुरक्षा मिले। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर, केजरीवाल ने गुजरात और यहां के लोगों को नर्मदा के पानी से वंचित करने की कोशिश करने वालों को सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। ईरानी ने कहा, "वह (केजरीवाल) गुजरात का दौरा अंधकार के साथ कर रहे हैं। लेकिन उन्हें ध्यान से सुनना चाहिए कि गुजरात में विकास की इतनी तेज रोशनी है कि वह अंधा हो जाएंगे। ये महिलाएं उनके झांसे में नहीं आने वाली हैं। वे कमल के निशान पर वोट करेंगी और एक बार फिर भाजपा को सत्ता में लाएंगी।"

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में शुरू केंद्र के जल जीवन मिशन के तहत 10 करोड़ घरों को नल से साफ पानी मिला है। उन्होंने कहा, "दूसरी ओर, केजरीवाल के आठ साल से शासन में रहने के बावजूद, दिल्ली में 690 झुग्गी बस्तियां अब भी पीने के पानी से वंचित हैं।" केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ शनिवार को अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे की शुरुआत की।ईरानी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि राहुल गांधी हर जगह जा रहे हैं, लेकिन अपनी पार्टी के सदस्यों की इस सलाह पर गुजरात नहीं आ रहे हैं कि उनकी उपस्थिति कांग्रेस की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाती है। उन्होंने कहा, "जब भी वह (राहुल गांधी) यहां आएं, तो उनसे सवाल करें कि क्या उन्होंने उस व्यक्ति की पीठ थपथपाई थी, जिसने एक गाय का वध किया था और क्या वह उस सभा में शामिल हुए थे, जहां उनकी (भारत जोड़ो) यात्रा के दौरान 'भारत माता' का अपमान किया गया था।"

ईरानी ने कहा, "मुझे लगता है कि वह (गुजरात) नहीं आएंगे। उनकी पार्टी के लोगों ने भी उनसे यह कहते हुए यहां नहीं आने का अनुरोध किया है कि वह जहां भी जाते हैं, तो पार्टी के वोट घट जाते हैं।" उन्होंने महिला मोर्चा के इस कार्यक्रम में भाजपा की "हैलो कमल शक्ति" की शुरुआत की। यह एक विशेष फोन नंबर है जिसके जरिए 20 लाख महिलाओं का जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। इस कार्यक्रम में, भाजपा की पूर्व मंत्री माया कोडनानी और अन्य वरिष्ठ महिला नेताओं को सम्मानित किया गया। कोडनानी को 2018 में गुजरात उच्च न्यायालय ने 2002 के दंगों के मामले में बरी कर दिया गया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News