पत्रकार शशिकांत की हत्या को लेकर संजय राउत ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र, उठाई ये बड़ी मांग

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 02:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव ठाकरे) गुट के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शनिवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर रत्नागिरी के पत्रकार शशिकांत वारिशे की हत्या में निष्पक्ष जांच की मांग की। राउत ने अपने पत्र को ट्विटर पर भी सार्वजनिक किया, जिसमें उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की और अनुरोध किया कि उपमुख्यमंत्री खुद इस मामले की जांच की निगरानी करें।

48 वर्षीय वारिशे एक मराठी अखबार में काम करते थें। गत सोमवार, रत्नागिरि जिले के राजापुर में एक पेट्रोल पंप के पास वारिशे की मोटरसाइकिल को एक एसयूवी कार ने टक्कर मार दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए और अगले दिन अस्पताल में उनकी मौत हो गई। आरोप है कि उस एसयूवी को पंढरीनाथ अंबरकर चला रहे थे।

उनकी मृत्यु के बाद मराठी पत्रकार परिषद सहित अन्य संगठनों ने पूरे राज्य में आंदोलन किया और अंबरकर के खिलाफ कठोर कारर्वाई करने की मांग की। इस बीच रत्नागिरि जिला प्रशासन ने अंबरकर के खिलाफ पत्रकार पर हमला-विरोधी अधिनियम की धारा चार के अंतर्गत मामला दर्ज किया और उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया। रत्नागिरी के नानार में रत्नागिरी रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल परियोजना का निर्माण लंबे समय से एक राजनीतिक मुद्दा बना हुआ है।

माना जाता है कि 2019 के चुनावों से पहले तत्कालीन सरकार ने इस परियोजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया था लेकिन अब इसे फिर से शुरू करने की योजना पर विचार-विमर्श चल रहा है।  पिछले वर्ष एक केंद्रीय मंत्री ने घोषणा की थी कि छह करोड़ मीट्रिक की क्षमता वाली दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी को जल्द चालू किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News