बेलगाम में संजय राउत के अहंकार की हार हुई, मराठी लोगों की नहीं: देवेन्द्र फडणवीस ने कसा तंज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 07:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के बेलगाम नगर निगम चुनाव में महाराष्ट्र एकीकरण समिति (एमईएस) की हार पर तंज कसते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस ने बुधवार को इसे शिवसेना के नेता संजय राउत के अहंकार की हार बताया। उन्होंने कहा कि इसे मराठी लोगों की हार नहीं कहा जा सकता। बेलगाम दो पड़ोसी राज्यों, महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच दशकों पुराने सीमा विवाद का केन्द्र रहा है। महाराष्ट्र भाषाई आधार पर बेलगाम पर दावा करता है, जो पूर्ववर्ती ‘बम्बई प्रेसीडेंसी' का हिस्सा था।

संजय राउत के अहंकार की हार हुई
चुनाव के सोमवार को घोषित किए गए परिणाम के अनुसार, कर्नाटक की सत्तारूढ़ भाजपा को बेलगाम निकाय की 58 सीटों के चुनाव में बहुमत हासिल हुई है। राउत के बेलगाम में एमईएस की हार को मराठी लोगों की हार बताने वाले बयान पर किए सवाल के जवाब में फडणवीस ने कहा, ‘‘ मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि बेलगाम में मराठी लोगों की हार नहीं हुई है, क्योंकि मराठी व्यक्ति को हराया नहीं जा सकता। बेलगाम में संजय राउत के अहंकार की हार हुई है। वहां जीत हासिल करने वाले भाजपा के 15 से अधिक पार्षद मराठी हैं। इसलिए, मराठी व्यक्ति या पार्टी की हार एक समान नहीं हो सकती। मराठी व्यक्ति को हराया नहीं जा सकता।''

हार ‘दुर्भाग्यपूर्ण'- संजय राउत
गौरतलब है कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने बेलगाम निकाय चुनाव में महाराष्ट्र एकीकरण समिति (एमईएस) की हार को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण'' बताया था। उन्होंने इस चुनाव के नतीजे पर महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की इकाई द्वारा जश्न मनाए जाने को ‘‘मराठी लोगों के साथ विश्वासघात'' करार देते हुए कहा था कि इस तरह का ‘‘छल'' पहले कभी नहीं देखा गया। फडणवीस ने एक अन्य सवाल के जवाब में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा के अगले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने का विश्वास व्यक्त किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News