चिट्ठी विवाद पर बोले संजय राउत- खुद को मजबूत करे कांग्रेस, राहुल गांधी सिर्फ ऑप्शन

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2020 - 11:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस को स्वयं को मजबूत करना चाहिए क्योंकि देश को एक ताकतवर विपक्ष की जरूरत है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' के कार्यकारी संपादक राउत ने मीडिया से कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस में एकमात्र ऐसे नेता हैं जिनकी पार्टी में सर्वमान्य स्वीकार्यता है। राउत ने कहा कि सोनिया गांधी की उम्र बढ़ रही है और मुझे नहीं लगता कि प्रियंका गांधी पूर्ण कालिक राजनीति में आएंगी। पार्टी में कई ऐसे वरिष्ठ नेता हैं जिनकी वजह से राहुल गांधी काम नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सामना ने मुद्दे पर अपना रुख सामने रख दिया है। एक पत्रकार और संपादक के तौर पर मुझे कांग्रेस में कोई गैर गांधी नेता पार्टी अध्यक्ष के तौर पर नहीं दिखता।

 

शिवसेना सांसद ने कहा कि देश को एक मजबूत विपक्षी पार्टी की जरूरत है और कांग्रेस की एक अखिल भारतीय पहचान है। पार्टी को वर्तमान स्थिति से बाहर आना चाहिए और फिर से काम शुरू करना चाहिए।'' शिवसेना ने ‘सामना' में लिखा है, ‘‘ये नेता तब कहां थे जब भाजपा राहुल गांधी पर ‘‘तीखे'' हमले कर रही थी और उनके कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद इन नेताओं ने पार्टी को मजबूत करने की चुनौती क्यों नहीं ली।'' इसमें लिखा गया है, ‘‘जब भीतर से ही लोग राहुल गांधी के नेतृत्व को खत्म करने के राष्ट्रीय षड्यंत्र में लिप्त हैं, तो पार्टी को ‘पानीपत' (हार) मिलना तय है ... इन पुराने नेताओं ने राहुल गांधी को आंतरिक रूप से नुकसान पहुंचाया है, ऐसा नुकसान जो भाजपा ने भी उन्हें नहीं पहुंचाया है।''

 

राउत की यह टिप्पणी कांग्रेस के 23 नेताओं द्वारा सोनिया गांधी को पत्र लिखने को लेकर उत्पन्न हंगामे की पृष्ठभूमि में आई है जिसमें उन्होंने ‘‘पूर्ण कालिक, सक्रिय'' नेतृत्व के साथ ही संगठन में व्यापक बदलाव की बात की थी। कांग्रेस कार्य समिति (CWC) ने सोमवार को एक मैराथन बैठक के बाद सोनिया गांधी से पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बने रहने का आग्रह और उन्हें जरूरी संगठनात्मक बदलाव के लिए अधिकृत किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News