राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी होंगे नए सीवीसी और बिमल जुल्का बनेंगे सीआईसी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 06:21 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी अगले मुख्य सतर्कता आयुक्त होंगे। उनका चयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति ने किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। समिति ने बहुमत के फैसले से सूचना आयुक्त बिमल जुल्का को केंद्रीय सूचना आयोग का नया मुख्य सूचना आयुक्त चुना है। वह पहले सूचना एवं प्रसारण सचिव भी रह चुके हैं।
PunjabKesari
सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘कोठारी और जुल्का को क्रमश: नया सीवीसी तथा नया सीआइसी चुना गया है।'' कोठारी और जुल्का भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं।
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने जहां इस फैसले का विरोध किया, वहीं पैनल के अन्य सदस्यों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री एवं कार्मिक मामलों के राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह, मंत्रिमंडल सचिव राजीव गौबा और कार्मिक मामलों के सचिव सी. चंद्रमौलि ने इस फैसले का समर्थन किया।
PunjabKesari
पैनल ने सतर्ककता आयुक्त के रूप में सुरेश पटेल और सूचना आयुक्त के रूप में अनीता पांडोव के नाम पर मुहर लगाई है। नियुक्तियों से संबंधित आदेशों के बुधवार तक जारी होने की संभावना है। अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से इस बारे में औपचारिक मंजूरी ली जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News